हार्दिक पांड्या और एम एस धोनी

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 दिसंबर 2019

  • क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरें
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 10 Dec 2019, 21:35 IST

न्यूजीलैंड दौरे तक वापसी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी को लेकर अहम अपडेट आ रही है। पांड्या अगले साल फरवरी में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे तक दोबारा टीम के साथ जुड़ सकते हैं। आपको बता दें कि चोट की वजह से हार्दिक पांड्या ने सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु टी20 से ही कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने 5 अक्टूबर को अपनी सर्जरी करवाई थी और रिकवरी कर रहे हैं।

Advertisement
Ad

आईपीएल के बाद पता चलेगा कि एम एस धोनी आगे खेलेंगे या नहीं-रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर दिग्गज खिलाड़ी एम एस धोनी की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल के बाद ही पता चलेगा कि वो दोबारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर खेलेंगे या नहीं।

शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं- रिपोर्ट

घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन अब वन-डे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। उनकी चोट ठीक नहीं हुई है और ठीक होने में अभी कुछ और वक्त लगने की सम्भावना जताई गई है। धवन के बाहर होने की स्थिति में चयन समिति को उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करना होगा।

रणजी ट्रॉफी मैच में अम्पायर से असहमत होने के कारण मुरली विजय पर लगा जुर्माना

रणजी ट्रॉफी के पहले दिन तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच मुकाबले में अम्पायर के निर्णय से असहमति जताने के कारण भारतीय ओपनर मुरली विजय पर दस फीसदी मैच फीस का फाइन लगाया गया। चायकाल से दो बॉल पहले रविचन्द्रन अश्विन के ओवर में यह हुआ। अम्पायर ने विकेट के पीछे कैच की अपील नकार दी और विजय उससे असहमत दिखे।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, पहला राउंड: दूसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के पहले राउंड के दूसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। खेल के दूसरे पंजाब के कप्तान मनदीप सिंह और केरल के कप्तान सचिन बेबी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार पारियां खेली। वहीं सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने 6 विकेट चटकाए। तमिलनाडु के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए और कर्नाटक के लिए कृष्णप्पा गौतम ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

Advertisement
Ad

रोहित भाई ने मेरी मदद की और यह प्रेरणा साबित हुई- शिवम दुबे

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्धशतक जड़ने वाले शिवम दुबे ने इसके पीछे रोहित शर्मा से मदद मिलने की बात कही है। दुबे ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा ने शांत रहकर खेलने के लिए कहा और यह मेरे लिए प्रेरणा साबित हुई। गौरतलब है कि दुबे के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बाद भी भारतीय टीम मैच जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो पाई थी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका और जापान की टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम

Advertisement
Ad

ब्राइस पैरसन्स (कप्तान), खान्या कोटानी (उप कप्तान), ल्यूक ब्यूफोर्ट, जोनाथन बर्ड, मेरिक ब्रेट, एशिले क्लोएट, गेराल्ड कोएट्जी, टायरेस कार्ल्से, मोंडली खुमालो, जैक लीस, एंड्रुयू लो, लेवर्ट मान्जे, ओडिरिल मोदीमोकोएन, फेको मोलेसेन और टियान वैन वूरेन।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए जापान की टीम

मार्कस थुरगाटे (कप्तान), मैक्स क्लेमेंट्स, तुषार चतुर्वेदी, नील दाते (उप कप्तान), केंटो ओटाडोबेल, इशान फरत्याल, सोरा इचिकी, लियोन मेहलिक, मसातो मोरिता, शू नोगुची, युगांधर रेथारेकर, देबाशीष साहू, रेजी सूतो, कजुमासा तकाहाशी और एश्ले थुरगाटे।

स्पॉट फिक्सिंग मामले में नासिर जमशेद को दोषी पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर नासिर जमशेद को स्पॉट फिक्सिंग में रिश्वत लेने का दोषी पाया गया है। ब्रिटिश नेशनल क्राइम एजेंसी ने उन्हें दोषी पाया। 2018 में इस खिलाड़ी पर चार्ज लगाए गए थे और अब जांच पूरी हुई है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में स्पॉट फिक्स के आरोप इस खिलाड़ी पर थे।

Advertisement
Ad
Published 10 Dec 2019, 21:35 IST
 
See more comments
 
 
×