Photo: BCCI

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 नवंबर 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
निशांत द्रविड़
EXPERT COLUMNIST
Modified 14 Nov 2019, 23:05 IST

IND vs BAN, पहला टेस्ट: बांग्लादेश की टीम पहले दिन सिर्फ 150 रनों पर हुई ढेर, स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 86-1

भारत और बांग्लादेश के बीच आज इंदौर में दो टेस्ट मैचों की शुरुआत हुई। पहले दिन बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ढेर हो गई और स्टंप्स के समय भारतीय टीम का स्कोर 86-1 रहा। चेतेश्वर पुजारा (43*) और मयंक अग्रवाल (37*) नाबाद थे। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारतीय टीम में इशांत शर्मा की वापसी हुई है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में हुए तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

Advertisement
Ad

अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड कर दिल्ली कैपिटल्स में शामिल किया गया

आईपीएल नीलामी से पहले चल रहे ट्रेड में राजस्थान रॉयल्स के अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल कर लिया गया है। गुरुवार को इस बात की पुष्टि हुई कि दिल्ली कैपिटल्स से रॉयल्स में मयंक मार्कंडेय और राहुल तेवटिया को स्पिन विभाग के लिए शामिल किया गया है।

शिखर धवन ने टेस्ट टीम में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान 

"मैं मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलूंगा औऱ उसके बाद मैं रणजी ट्रॉफी भी खेलूंगा। मैं अगर रन बनाता हूं, तो टेस्ट टीम में वापसी के लिए मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर सकता हूं।"

टेस्ट क्रिकेट में स्तरीय गेंदबाजों की कमी से सचिन तेंदुलकर हैं चिंतित

सचिन तेंदुलकर टेस्ट क्रिकेट की घटती लोकप्रियता को लेकर चिंतित है। उन्होंने इसकी प्रमुख वजह वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर टेस्ट तेज गेंदबाजों की कमी भी बताई। 

Syed Mushtaq Ali Trophy: पांचवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019-20 के पांचवें दिन कुल मिलाकर 18 मुकाबले खेले गए। 14 नवंबर को भी काफी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। रॉबिन उथप्पा ने केरल की तरफ से धुआंधार पारी खेली, वहीं भारतीय टी20 टीम में शामिल दीपक चाहर और खलील अहमद ने राजस्थान की तरफ से बढ़िया प्रदर्शन किया।

Advertisement
Ad

ACC Emerging Asia Cup 2019: भारतीय अंडर 23 ने नेपाल को हराया, ओमान ने श्रीलंका अंडर 23 को हराकर बड़ा उलटफेर किया

बांग्लादेश में आज से शुरू हुए एसीसी इमर्जिंग एशिया कप 2019 के पहले दिन भारतीय अंडर 23 टीम ने नेपाल को 7 विकेट से हराया। अन्य मुकाबलों में ओमान ने श्रीलंका अंडर 23 को हराकर बड़ा उलटफेर किया, वहीं पाकिस्तान अंडर 23 ने अफगानिस्तान अंडर 23 और बांग्लादेश अंडर 23 ने हांगकांग को हराया।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी से पहले सैम बिलिंग्स को किया रिलीज

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के लिए होने वाली नीलामी से पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बललेबाज सैम बिलिंग्स को रिलीज कर दिया है। बिलिंग्स को चेन्नई ने 2018 में 1 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Advertisement
Ad

IPL 2020: धवल कुलकर्णी मुंबई इंडियंस में हुए शामिल

राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम से धवल कुलकर्णी और कृष्णाप्पा गौतम को रिलीज कर दिया है। आईपीएल 2020 में गौतम अब किंग्स XI पंजाब के लिए खेलेंगे, तो दूसरी तरफ धवल कुलकर्णी मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर 

टिम पेन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जो बर्न्स, कैमरन बैनक्रोफ्ट, मार्नस लैबशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, माइकल नेसर और जेम्स पैटिंसन

Advertisement
Ad

श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी

श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए राजी हो गई है। यह सीरीज टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 11 दिसम्बर को रावलपिंडी में शुरू होगा। दूसरा मुकाबला 19 दिसम्बर से कराची में खेला जाएगा।

नयन मोंगिया ने दी ऋषभ पंत को अहम सलाह

मोंगिया ने कहा कि विकेटकीपिंग में छोटी-छोटी गलतियों में सुधार करके ऋषभ पंत टीम में अपनी जगह स्थायी रख सकते हैं। जितने भी मैच उन्हें खेलने को मिले, वे अपनी कीपिंग पर फोकस रखें।

वेस्टइंडीज ने पहले टी20 में अफगानिस्तान को 30 रन से हराया, पोलार्ड का बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन

वेस्टइंडीज ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 में अफगानिस्तान को 30 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 164/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 134/9 का स्कोर ही बना सकी। किरोन पोलार्ड (32* एवं 2 विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 14 Nov 2019, 23:05 IST
 
See more comments
 
 
×