×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 सितंबर 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 21 Dec 2019, 00:33 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर होने के बाद भारतीय टीम (फोटो: BCCI)


दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 में भारत को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

बैंगलोर में खेले गए तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया और सीरीज 1-1 से बराबर करवा ली। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 134/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने सिर्फ एक विकेट खोकर 17वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक को लगातार दो अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज और ब्यूरन हेंड्रिक्स (2/14) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

महेंद्र सिंह धोनी अभी नहीं करेंगे क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज- रिपोर्ट

महेंद्र सिंह धोनी ने अभी क्रिकेट से अपने ब्रेक पर विस्तार करने का फैसला लिया है, जिसकी वजह से वह बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज और विजय हजारे ट्रॉफी में शामिल नहीं हो सकेंगे। इस रिपोर्ट के हिसाब से धोनी के क्रिकेट में वापसी और उनके संन्यास के फैसलों पर अटकलें अब नवंबर तक के लिए बढ़ गई हैं।

शाहिद अफरीदी ने चुने वर्ल्ड क्रिकेट के चार सबसे शानदार बल्लेबाज, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20: सभी टीमों पर एक नजर, कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी होंगे हिस्सा 

भारत के सबसे बड़े घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत 24 सितंबर से होने वाली है और 25 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में 38 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं, जिन्हें 4 ग्रुप में बांटा गया है।

एसेक्स ने पहली बार जीता इंग्लैंड का टी20 ब्लास्ट, फाइनल में वॉस्टरशायर को हराया 

21 सितम्बर को एजबेस्टन में खेले गए इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट के फाइनल में एसेक्स ने वॉस्टरशायर को चार विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। फाइनल से पहले शनिवार को ही दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भी खेले गए, जिसमें एसेक्स ईगल्स ने डर्बीशायर फैल्कंस को 34 रनों और वॉस्टरशायर रैपिड्स ने नॉटिंघमशायर आउटलॉज़ को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया था। एसेक्स के कप्तान साइमन हार्मर ने सेमीफाइनल और फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया एवं दोनों मैच में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ऋषभ पंत की आलोचना करने वालों को अजीत अगरकर ने लगाई फटकार 

"मुझे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि एक ऐसे शख्श को लेकर बातें हो रही हैं जिसने भारत के बाहर दो टेस्ट शतक बनाये और जो मैच बदलने वाली पारी खेल सकता है। टी20 प्रारूप कभी-कभी आपको परेशानी में डाल सकता है क्योंकि इसमें आपको हर गेंद पर शॉट खेलना होता है और वो वैसा नहीं कर पा रहे जैसा वो करना चाहते हैं।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे शिखर धवन 

धवन ने कहा, "अब इस सीरीज के बाद मैं विजय हजारे ट्रॉफी में भी खेलने जा रहा हूं। मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं किसी भी टीम के लिए क्रिकेट खेलूं, हमेशा दिल से खेलता हूं, चाहे वह रणजी हो या विजय हजारे ट्रॉफी या फिर भारतीय टीम के लिए खेलना।"

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया, शाकिब हल हसन ने रचा इतिहास 

बांग्लादेश में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138-7 का स्कोर बनाया, जिसे बांग्लादेश की टीम ने 19वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (एक विकेट और 70* रन) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आयरलैंड ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर किया कब्ज़ा, निर्णायक मुकाबले में स्कॉटलैंड को एक रन से हराया 

आयरलैंड ने डबलिन में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज में स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स को हराकर जीत हासिल की। तीनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेले और आखिरी मैच में आयरलैंड ने रोमांचक तरीके से स्कॉटलैंड को 1 रन से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। आयरलैंड ने चार मैचों में 10 अंक हासिल किये, वहीं स्कॉटलैंड ने चार मैचों में आठ और नीदरलैंड्स ने चार मैचों में 6 अंक हासिल किये।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 22 Sep 2019, 22:49 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment