COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

9 क्रिकेटर जिन्हें आईपीएल में 10 करोड़ से अधिक रुपए में खरीदा गया

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.69K   //    20 Mar 2019, 15:42 IST

Enter caption

आईपीएल में जहां एक तरफ क्रिकेट मुकाबले देखकर सभी दर्शक प्रसन्न होते हैं, वहीं इन क्रिकेटर को आईपीएल में खेलने के लिए काफी मोटी रकम मिलती है।आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जो खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका प्रदान करता है और यदि कोई क्रिकेटर डोमेस्टिक स्तर पर या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करता है, तो वह आईपीएल के ऑक्शन में भी काफी अधिक धनराशि में खरीदा जाता है।

महेंद्र सिंह धोनी को पहले आईपीएल सीजन में 9.5 करोड रुपए में खरीदा गया था जबकि दूसरे आईपीएल सीजन में केविन पीटरसन और एंड्रयू फ्लिंटॉफ को 9.8 करोड रुपए की धनराशि खर्च कर खरीदा गया था। किंतु उस समय कोई भी खिलाड़ी 10 करोड़ से अधिक में नहीं बिका। 2011 का आईपीएल पहला ऐसा आईपीएल था जिसमें किसी खिलाड़ी को 10 करोड़ से अधिक राशि देकर खरीदा गया। तो जानते हैं ऐसे ही 9 खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल में करोड़ों में बिके।

#1 गौतम गंभीर

Enter caption

2011 के आईपीएल में गौतम गंभीर को कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की ओर से लगभग 24 लाख डॉलर में खरीदा गया था। जो भारतीय रुपए में लगभग 11.2 करोड़ होता है। गौतम गंभीर आईपीएल के कुछ चुनिंदा सफल क्रिकेटर में से एक माने जाते हैं। गौतम गंभीर ने अभी तक 154 आईपीएल मुकाबलों में 4217 रन बनाए हैं साथ ही कोलकाता टीम को 2 बार खिताब जिताने में मदद की। गौतम गंभीर पहले ऐसे क्रिकेटर है जिन्हें 10 करोड़ से अधिक की राशि प्रदान कर खरीदा गया।

#2 रविंद्र जडेजा

Enter caption

2012 के आईपीएल सीजन में रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओर से लगभग 20 लाख डॉलर में खरीदा गया था। जो भारतीय रुपयों में लगभग 10.7 करोड़ रुपए होते हैं। रविंद्र जडेजा ने 154 आईपीएल मुकाबलों में 1821 रन बनाए, साथ ही उन्होंने 93 विकेट भी लिए है। जो उनके कमाल के ऑल राउंडर होने का गुण दर्शाता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...