Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 1 अप्रैल 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

देवेन्द्र बुंदेला ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास घरेलू क्रिकेट में लम्बे समय तक खेलने वाले मध्य प्रदेश के स्टार बल्लेबाज देवेन्द्र बुंदेला ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 41 वर्षीय इस खिलाड़ी का प्रथम श्रेणी करियर 22 साल लम्बा चला। मध्य प्रदेश के लिए उन्होंने अपना अंतिम मैच 2017-18 रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में खेला था। 164 प्रथम श्रेणी मैचों में उनके नाम 10004 रन हैं और इस दौरान उनका औसत करीबन 44 का रहा। उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 26 शतक और 54 अर्धशतक जमाए। लिस्ट ए में भी बुंदेला ने 82 मैच खेलकर 2299 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 13 अर्धशतक जमाए।


सचिन तेंदुलकर ने अपना पूरा वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में किया दान राज्यसभा में सांसद के तौर पर कार्य करते हुए कम अनुपस्थिति के कारण सचिन तेंदुलकर को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। हमेशा आलोचकों को अपने निराले अंदाज में जवाब देने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक और शानदार काम यह किया है कि सांसद के तौर पर छह साल में वेतन और अन्य भत्तों के मिलने वाले सभी पैसों को उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में दे दिया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कुल 90 लाख रूपये दिए हैं।
SAvAUS: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी कर हासिल की बड़ी बढ़त जोहान्सबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 134 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका की कुल बढ़त फ़िलहाल 401 रनों की हो गई है। डीन एल्गर 39 और कप्तान फाफ डू प्लेसी 34 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 221 रन पर समाप्त हुई तथा दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 267 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई थी।
Advertisement
PAKvWI: पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 143 रनों के विशाल अंतर से हराया कराची में आख़िरकार 9 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई और मेजबान टीम के साथ तीन मैचों की टी20 की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई है। पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 143 रनों के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203/5 का बड़ा स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम रिकॉर्ड 60 रनों पर ढेर हो गई। हुसैन तलत को 41 रन की पारी खेलने और एक विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के इवेंट के दौरान भावुक हुए महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 साल के निलंबन के बाद आईपीएल में एक बार फिर से वापसी कर रही है। 7 अप्रैल से एक बार फिर से चेन्नई की टीम मैदान में उतरेगी। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे जो अभी तक टीम की अगुआई करते आये हैं। सीएसके और धोनी का नाता काफी पुराना है और चेन्नई उनका दूसरा घर हो गया है। यही वजह है कि 2 साल के बाद जब सभी खिलाड़ी एक साथ मिले तो धोनी काफी भावुक हो गए।
इरफान पठान बने जम्मू-कश्मीर टीम के कोच भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ ने पठान को 2018-19 सीजन के लिए अपनी टीम का कोच और मेंटर नियुक्त किया है। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशिक बुखारी ने पत्रकारों से बातचीत में इसका ऐलान किया।
एक बल्लेबाज के तौर पर मैं अभी भी स्टीव स्मिथ का सम्मान करता हूं: अंजिक्य रहाणे मीडिया से बातचीत में रहाणे ने कहा कि आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ को बॉल टेंपरिंग के लिए जो सजा दी है उस पर मेरा कमेंट करना सही नहीं है, लेकिन स्मिथ के क्रिकेट रिकॉर्ड का सम्मान किया जाना चाहिए। मैं अभी भी एक बल्लेबाज और खिलाड़ी के तौर पर उनका उतना ही सम्मान करता हूं।
IPL 2018: मिचेल स्टार्क की जगह टॉम करन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में शामिल चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए मिचेल स्टार्क की जगह कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में इंग्लैंड के टॉम करन को शामिल किया गया है। स्टार्क को इस सीजन के लिए 9 करोड़ चालीस लाख रूपये में खरीदा गया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल होकर उन्हें बाहर होना पड़ा है।
IPL 2018: रोहित शर्मा ने बताया मुस्ताफिजुर रहमान को मुंबई इंडियंस में शामिल करने का कारण रोहित शर्मा ने कहा कि जैसा कि पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा है कि उनकी गेंदबाजी में विविधताएं है और उन्हें भांपने में भी मुश्किल होती है। यही कारण है कि हमने उनको चुना है। 30 वर्षीय कप्तान ने आगे कहा कि हमारी टीम को हम अनुमानित नहीं रखना चाहते इसलिए मुस्ताफिजुर को शामिल किया गया है।
वीडियो: मधुमक्खी ने क्विंटन डी कॉक को काटा, शॉन मार्श आउट होने से बचे दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन एक अजीब घटना देखने को मिली। मैदान पर एक मधुमक्खी की वजह से विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक स्टम्पिंग करने से चूक गए।
NZvENG, दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड बड़ी बढ़त की तरफ अग्रसर, बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन इंग्लैंड की टीम क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी बढ़त की तरफ अग्रसर है। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त अब 231 रनों की हो गई है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय कप्तान जो रूट 30 और डेविड मलान 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
Published 01 Apr 2018, 23:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now