Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.81K   //    10 Dec 2018, 22:52 IST

Enter caption

AUS vs IND, पहला टेस्ट: भारत की एडिलेड टेस्ट में 31 रनों से जीत, ऑस्ट्रेलिया में रच दिया इतिहास

भारत ने एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 291 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। चेतेश्वर पुजारा को पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पहले टेस्ट में जीत हासिल की। साथ ही ऑस्ट्रेलिया में भारत की यह जनवरी 2008 (पर्थ) के बाद पहली जीत है।

AUS v IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली की प्रतिक्रिया

भारत ने एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 291 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए और कहा कि गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

विकेटों के पीछे से ऋषभ पंत ने पैट कमिंस के साथ की स्लेजिंग, वीडियो हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ हमेशा से स्लेजिंग करते आये हैं। मगर इस बार एक भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ ' जैसे को तैसा ' व्यवहार किया। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का स्लेजिंग कर खूब ध्यान किया है। जहां पहले उन्होंने उस्मान ख्वाजा की खूब टांग खींची थी तो अब पैट कमिंस के साथ ऐसे ही व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विकेट लेने पर बधाई देने पहुंचे रोहित शर्मा को रविचंद्रन अश्विन ने किया नज़रअंदाज़

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हर दिया है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत से झटके लग रहे थे , जिससे भारत की जीत लगभग नज़र आ रही थी। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में पहला झटका फिंच के रूप में लगा, फिंच को अश्विन ने चाय ब्रेक से ठीक पहले 11 रनों पर पवेलियन भेजने का काम किया। इसके बाद अश्विन ने ख्वाजा के रूप में अगला विकेट भी झटका लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई रोहित शर्मा पर तंज कसा रहा है।

ACC Emerging Asia Cup: भारत ने श्रीलंका को हराकर दर्ज की तीसरी जीत, हिम्मत सिंह का शानदार शतक

Advertisement

भारतीय इमर्जिंग टीम ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए एसीसी इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप ए के मुकाबले में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ये लगातार तीसरी जीत है और टीम सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को हिम्मत सिंह के नाबाद 126 रनों की बदौलत 47.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 13 दिसंबर को सेमीफाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा।

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एजाज पटेल टीम में एकमात्र स्पिनर चुने गए हैं। हैरानी की बात ये है कि अबु धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच में 7 विकेट लेकर जबरदस्त आगाज करने वाले गेंदबाज विलियम सोमरविल को जगह नहीं मिली है। वहीं लेग स्पिनर इश सोढ़ी भी पहले मैच के लिए टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं।

क्रिकेट न्यूज: वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान

जनवरी में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम वही है जिसने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी, जबकि वनडे टीम में 6 महीने बाद डेविड विली की वापसी हुई है।

क्रिकेट की सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...