Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 फरवरी 2018

Naveen Sharma

IPL 2018: रिपोर्ट के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन बन सकते हैं किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान रिपोर्ट के मुताबिक ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के 11वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान बन सकते हैं। मिड डे से बातचीत में किंग्स इलेवन पंजाब के एक सूत्र ने कहा कि इस बात की संभावना पूरी तरह जताई जा रही है कि अश्विन टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि आखिरी फैसला तभी लिया जाएगा जब टीम के मेंटर और डायरेक्टर वीरेंदर सहवाग स्विटरजलैंड से लौटेंगे।


SAvIND: दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वन-डे में डकवर्थ लुईस नियम से मिले लक्ष्य के बाद 5 विकेट से हराया

जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे वन-डे में भारत को 5 विकेट से हराकर 6 मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 289 रन बनाए। इसके बाद दक्षिण अफ़्रीकी पारी में बारिश आने से लक्ष्य 28 ओवर में 202 रनों का कर दिया गया, जिसे उन्होंने 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।


2021 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भारत से छिन सकती है

2021 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भारत से छिन सकती है। 2021 की चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भारत में होना था लेकिन टैक्स को लेकर इसका आयोजन किसी और देश में कराया जा सकता है। कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारत सरकार से टैक्स में छूट नहीं ले पाई और इसी वजह से आईसीसी इसको किसी और देश में करा सकती है। भारत सरकार ने बीसीसीआई को टैक्स में छूट नहीं दी है और यही इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है।


BANvSL: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 215 रनों से हराकर 1-0 से जीती श्रृंखला श्रीलंका

ने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हराकर 2 मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। श्रृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था। जीत के लिए 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में महज 123 रन बनाकर सिमट गई। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए अकीला धनंजय ने 5 और रंगना हेराथ ने 4 विकेट चटकाए। अकीला धनंजय का ये पहला टेस्ट मैच था और अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही उन्होंने कुल मिलाकर 8 विकेट चटकाए। पहली पारी में भी उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे। रोशन सिल्वा को पहली पारी में 56 और दूसरी पारी में नाबाद 70 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं 1 शतक के साथ सीरीज में 235 रन बनाने के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।


शाहिद अफरीदी ने की विराट कोहली और उनकी आक्रामकता की तारीफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम

के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। स्विटरजलैंड में आइस क्रिकेट सीरीज खेलने गए अफरीदी ने कोहली की कप्तानी और आक्रामकता की काफी तारीफ की। विराट कोहली लगातार शतक पर शतक बनाते जा रहे हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने 160 रनों की बेहतरीन पारी खेली और इस पारी की सभी क्रिकेट दिग्गजों ने जबरदस्त तारीफ की।


टी20 त्रिकोणीय सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

टी20 त्रिकोणीय सीरीज में आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड द्वारा दिए गए 138 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रलियाई टीम ने ग्लेन मैक्सवेल ( 39 रन ) और डार्सी शॉर्ट ( 36* रन ) की बेहतरीन पारी की बदौलत 3 विकेट खोकर 15वें ओवर में हासिल कर लिया। केन रिचर्डसन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया।


Vijay Hazare Trophy 2018: छठे दिन हुए सभी मुकाबलों पर एक नज़र विजय हजारे ट्रॉफी

2018 का आज छठा दिन था। इसमें केवल तीन ही मैच थे। सभी मुकाबले ग्रुप 'A' के थे। रेलवे और बड़ौदा ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की, वहीँ हरियाणा और कर्नाटक के बीच बेंगलुरु में होने वाला मैच बारिश के बाद रद्द घोषित कर दिया गया। इसमें एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी। बड़ौदा के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने 36 गेंदों पर शानदार 51 रनों की पारी खेली लेकिन पंजाब को वे जीत नहीं दिला पाए।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...