COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 मार्च 2018

23   //    10 Mar 2018, 23:51 IST

T20 Tri Series: बांग्लादेश ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

कोलंबो में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214/6 का विशाल स्कोर बनाया था, जिसे बांग्लादेश ने मैन ऑफ़ द मैच मुशफिकुर रहीम के धुआंधार 72 रनों की बदौलत दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। गौरतलब है कि यह लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी एशियाई टीम का सबसे बड़ा और कुल मिलकर जीत हासिल करने में चौथा सबसे बड़ा स्कोर है।

ICC World Cup Qualifier 2018: वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे की लगातार तीसरी जीत, अफगानिस्तान की उम्मीदें बरकरार

आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज फिर से चार मुकाबले हुए और वेस्टइंडीज एवं ज़िम्बाब्वे ने लगातार तीसरी जीत के साथ सुपर सिक्स में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले स्कॉटलैंड ने भी लगातार तीन जीत के साथ सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई कर लिया था। ग्रुप ए में आज  वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 52 रनों से और नीदरलैंड्स ने पापुआ न्यू गिनी को 57 रनों से हराया। ग्रुप बी में अफगानिस्तान ने नेपाल को 6 विकेट से हराकर सुपर सिक्स में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा, वहीं ज़िम्बाब्वे ने हांगकांग को 89 रन से हराया।

SAvAUS, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने बढ़त हासिल की, एबी डीविलियर्स 74 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम ने 20 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। पहले दिन 39/1 के स्कोर से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (74*) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत दूसरे दिन 7 विकेट पर 263 रन बना लिए हैं।

NZvENG: इंग्लैंड ने पांचवें वनडे में न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज को 3-2 से किया अपने नाम

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच चल रही एकदिवसीय सीरीज का आज आखिरी और निर्णायक मैच हैगले ओवल में खेला गया। सीरीज के पांचवे मैच को आसानी के साथ 7 विकेट से जीतते हुए मेहमान टीम इंग्लैंड ने सीरीज को भी 3-2 से अपने नाम किया। न्यूज़ीलैंड द्वारा दिए गए 224 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बैर्स्टो ने टीम को धुआंधार शुरुआत दी और इंग्लैंड ने इस मुकाबले को एकतरफा 7 विकेट से जीत लिया। जॉनी बैर्स्टो को उनकी बेहतरीन शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया और क्रिस वोक्स को मैन ऑफ़ द सीरीज के ख़िताब से नवाज़ा गया।

SAvAUS: कगिसो रबाडा टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं, कल होगी सुनवाई

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये थे लेकिन इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद उनके प्रति खराब रवैया दर्शाया, जिसको लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन्हें सजा देने का विचार किया है। आईसीसी रबाडा को आगामी दो टेस्ट मैचों में निलंबित कर सकती है। रबाडा को आईसीसी के अनुशासन नियम के लेवल 2 का दोषी पाया गया है, इसलिए उन्हें इस सीरीज के बाकी मैचों के लिए बाहर होना पड़ सकता है।

Irani Trophy: रविन्द्र जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन को “रेस्ट ऑफ़ इंडिया” टीम में शामिल किया गया

विदर्भ के खिलाफ नागपुर में 14 से 18 मार्च तक होने वाले ईरानी ट्रॉफी मैच के लिए 'रेस्ट ऑफ़ इंडिया' की टीम में रविन्द्र जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है। रविन्द्र जडेजा को कमर में दर्द की शिकायत के कारण एक हफ्ते के आराम की सलाह दी गई है और इसी वजह से टीम में उनकी जगह अश्विन को मौका दिया गया है। गौरतलब है कि चोटिल होने के कारण पिछले हफ्ते देवधर ट्रॉफी में  नहीं खेल पाने वाले अश्विन अब मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं।

PSL 2018: इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर ज़ल्मी को 26 रनों से हराया

पाकिस्तान सुपर लीग में दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड पर इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर ज़ल्मी के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 26 रनों से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद ने 5 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाये, जिसके जवाब में पेशावर ज़ल्मी केवल 156 रन ही बना पाई और उन्होंने यह मुकाबला गवां दिया। इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए जेपी डुमिनी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

PSL 2018: कराची किंग्स ने मुल्तान सुल्तांस को 63 रनों से हराया

पाकिस्तान सुपर लीग में आज दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को कराची किंग्स ने शाहिद अफरीदी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 63 रनों से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाये, जिसके जवाब में मुल्तान सुल्तांस 125 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मुकाबले को गवां दिया। शाहिद अफरीदी को शानदार गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...