COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 सितम्बर 2018

35   //    11 Sep 2018, 00:17 IST

England vs India, 5th Test, Day 4: 464 के लक्ष्य के जवाब में दूसरी पारी में भारत की बेहद खराब शुरुआत, स्टंप्स के समय स्कोर 58/3

ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम की हार लगभग तय हो गई है। पहली पारी में इंग्लैंड ने 332 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में 423/8 के स्कोर पर पारी घोषित की। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टेयर कुक ने अपनी आखिरी पारी में 147 रन बनाये और उनके साथ कप्तान जो रुट ने भी बेहतरीन शतकीय पारी खेलकर 125 रनों का योगदान दिया। भारत ने पहली पारी में 292 रन बनाये थे और इंग्लैंड से 40 रन पीछे थी। दूसरी पारी में 464 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन स्टंप्स तक भारत ने 58/3 का स्कोर बना लिया है। आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 7 विकेट और भारत को जीत के लिए 406 रनों की जरूरत है।




England vs India, 5th Test: चौथे दिन बने आंकड़ों पर एक नज़र

एलिस्टेयर कुक (12472) टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने कुमार संगकारा (12400) का रिकॉर्ड तोड़ा। इसके साथ ही कुक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मामले में भी उन्होंने संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा।




England vs India: माइकल वॉन ने विराट कोहली को सबसे खराब रिव्यू लेने वाला कप्तान बताया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्विटर के जरिए उन्होंने कोहली को सबसे खराब रिव्यू लेने वाला कप्तान बताया है।



 




वीरेंदर सहवाग का पुराना अंदाज जारी, खेली ताबड़तोड़ पारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग कभी-कभी मैदान पर नजर आ ही जाते हैं। पिछले साल उन्होंने स्विट्जरलैंड में सेंट मॉरिट्ज आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। इस बार वे कन्नड़ चलचित्र टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। एक मुकाबले में उन्होंने 17 गेंदों पर 29 रनों की जबरदस्त पारी खेली। सहवाग का ताबड़तोड़ अंदाज अब भी मैदान पर जारी रहता है।




INDAvAUSA, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: भारत ए ने पहली पारी में बनाए 505 रन, ऑस्ट्रेलिया ए मुश्किल में

अलूर में भारत ए के खिलाफ चल रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ए ने 2 विकेट पर 38 रन बनाए। ट्रेविस हेड 4 और पीटर हैंड्सकोंब 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पारी से हार टालने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अभी 121 रन और बनाने होंगे। भारत ए की पहली पारी 505 रनों पर समाप्त हुई। श्रीकर भरत ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली।




Asia Cup 2018: चोट की वजह से दिनेश चंडीमल हुए टूर्नामेंट से बाहर

एशिया कप शुरू होने से पहले श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऊँगली में चोट के चलते दिनेश चंडीमल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को चंडीमल के स्थान पर टीम में शामिल कर लिया गया है। श्रीलंकाई क्रिकेट के टी20 मुकाबले के दौरान चांडीमल को चोट लगी थी।




एलिस्टेयर कुक संन्यास के बाद कर सकते हैं कमेंट्री

भारत के खिलाफ ओवल में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। खबरों के अनुसार बातें उठी थी कि संन्यास के बाद कुक क्या करेंगे?

ताजा रिपोर्ट पर गौर करें, तो खेल से ही जुड़े रहते हुए यह खिलाड़ी कमेंट्री में अपने हाथ आजमा सकता है।




England vs India: रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान

इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने पांचवे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जडेजा एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं और हम खुश हैं कि वो सिर्फ आखिरी टेस्ट मैच में ही खेले।






हनुमा विहारी ने अपनी सफलता का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया

भारतीय टीम के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अपनी सफलता का श्रेय इंडिया ए के कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को दिया है। विहारी ने कहा है कि द्रविड़ की वजह से ही वो इतने अच्छे खिलाड़ी बन पाए।




एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत की तुलना क्विंटन डी कॉक से की

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत की तुलना दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक से की है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत क्विंटन डी कॉक की तरह खेलते हैं। एडम गिलक्रिस्ट बैंगलौर में केसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं, जिसमें वीरेंदर सहवाग भी खेल रहे हैं।




CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को हराकर प्लेऑफ में दूसरा स्थान किया पक्का

कैरेबियन प्रीमियर लीग के 30वें मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने एकतरफा मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर टॉप-2 में अपना स्थान पक्का कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया। गयाना की टीम ने इस लक्ष्य को 14.1 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस एकतरफा जीत की वजह से गयाना का रन रेट बेहतर हो गया और वो अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...