Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 दिसम्बर 2017

निशांत द्रविड़
visit

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा परिणय सूत्र में बंधे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आज परिणय सूत्र में बंध गए। इटली के टस्कनी में बोर्गो फिनोशिएटो रिसॉर्ट में आज सुबह दोनों की शादी हुई। रिपोर्ट के मुताबिक शादी में सिर्फ परिवार के सदस्य और नजदीकी दोस्त ही मौजूद थे। इसके अलावा कोहली के कोच राजकुमार शर्मा भी शादी में शामिल हुए। हमारी तरफ से दोनों को शादी की ढेर सारी शुभकामनाएं।


विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के बाद ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाएं
भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2021 और विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी एसजीएम बैठक के दौरान यह सुनिश्चित किया है कि 2021 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के साथ 2023 के विश्व कप की मेजबानी भारत करेगा। इस कार्यक्रम को लेकर साल 2013 के जून महीने में विचार किया गया था कि टी20 विश्व कप 2016 की मेजबानी के साथ इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप 2019 के दो साल बाद 2021 में चैंपियंस ट्रॉफी और क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत करेगा लेकिन इस विचार पर आज फैसला लिया गया है।


भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अभ्यास मैच नहीं खेलेगी

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले होने वाले अभ्यास मैच को खेलने से इंकार कर दिया है। इस खबर की पुष्टि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज़ के दौरान दी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट मैच से पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच का आयोजन होना था लेकिन टीम मैनेजमेंट के फैसले के बाद इस अभ्यास मैच को रद्द कर दिया गया है। यह मैच 30 और 31 दिसंबर को खेला जाना था लेकिन भारतीय टीम अभ्यास मैच के स्थान पर ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेगी।


रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: कर्नाटक के साथ दिल्ली, विदर्भ और बंगाल की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची

रणजी ट्रॉफी 2017-18 सीजन के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों का आज आखिरी दिन था। कल कर्नाटक ने मुंबई को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। आज दिल्ली ने मध्य प्रदेश को 7 विकेट से, विदर्भ ने केरल को 412 रनों से और बंगाल ने पिछले सीजन की विजेता गुजरात को पहली पारी के बढ़त के आधार पर हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल मुकाबले 17 दिसम्बर से खेले जाएंगे, जिसमें दिल्ली का सामना बंगाल से और कर्नाटक का सामना विदर्भ से होगा।


BPL 2017: जॉनसन चार्ल्स के धुआंधार शतक की बदौलत रंगपुर राइडर्स ने कोमिला विक्टोरियंस को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज खेले गए दूसरे क्वालीफ़ायर में रंगपुर राइडर्स ने कोमिला विक्टोरियंस को 36 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बारिश के कारण दो दिनों तक चले इस मुकाबले में रंगपुर राइडर्स ने मैन ऑफ़ द मैच जॉनसन चार्ल्स के धुआंधार शतक की बदौलत 192/3 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में कोमिला विक्टोरियंस 20 ओवरों में 156 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। फाइनल में कल रंगपुर राइडर्स का सामना ढाका डायनामाइट्स से होगा।


INDvSL: रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को सराहा

रोहित शर्मा ने कहा कि धोनी जानते हैं कि इस तरह की परिस्थितियों में किस प्रकार बल्लेबाजी की जाती है और हमेशा की तरह उन्होंने धर्मशाला वन-डे में भी ऐसा किया, रोहित ने आगे कहा कि धोनी की पारी इतना प्रभाव डालने वाली थी कि कोई उनके साथ क्रीज पर रुकता, तो निश्चित रूप से कुछ अलग नज़ारा होता।


INDvSL: उपुल थरंगा को नो बॉल डालने पर जसप्रीत बुमराह हुए ट्रोल

भारतीय टीम धर्मशाला वन-डे में बुरी तरह हारी और सिर्फ 112 रनों पर आउट हो गई। श्रीलंकाई पारी के छठे ओवर में उपुल थरंगा आउट हो सकते थे लेकिन जसप्रीत बुमराह की वह गेंद नो बॉल करार दी गई। बाद में उपुल थरंगा ने इस कम स्कोर वाले मैच में 49 रनों का उपयोगी योगदान देकर टीम को जीत दिलाई। इस पर बुमराह ट्विटर पर ट्रोल हुए।


सौरव गांगुली के अनुसार एमएस धोनी द्वारा धर्मशाला वनडे में खेली गई पारी लाजवाब थी

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की धर्मशाला वनडे में खेली गई महत्वपूर्ण पारी की प्रशंसा की है। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप होने के बाद धोनी ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुँचाया था।


SAvZIM: पहले चार दिवसीय टेस्ट के लिए ज़िम्बाब्वे की टीम घोषित

ग्रेम क्रीमर (कप्तान), हैमिल्टन मासाकाद्ज़ा, ब्रेंडन टेलर, क्रेग एर्विन, चामू चिभाभा, रेगिस चकाब्वा, सिकंदर रज़ा, रयान बर्ल, टेंडई चटारा, ब्लेसिंग मुज़राबानी, टेंडई चिसोरो, पीटर मूर, सोलोमन मीरे, काइल जार्विस और क्रिस्टोफर म्पोफु।


रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान बेसिल थम्पी को लगी घुटने में चोट

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में चयनित हुए केरल के तेज गेंदबाज बेसिल थम्पी को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई है। सूरत में खेले जा रहे विदर्भ के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान उन्हें यह चोट लगी। बेसिल थम्पी को पहली बार भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शामिल किया गया है।


पीसीबी ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर नासिर जमशेद पर लगाया एक साल का प्रतिबंध

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर स्पॉट फिक्सिंग के मामले में एक साल प्रतिबन्ध लगाया है। पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग को लेकर एंटी करप्शन यूनिट ने इस मामले की जाँच करते हुए नासिर जमशेद को दोषी पाया, जिसपर पीसीबी ने अपना फैसला सुनाते हुए जमशेद को एक साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया है।


NZvWI, दूसरा टेस्ट: न्यूजीलैंड से मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को लगे शुरूआती झटके

हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने मैच पर पूरी तरह पकड़ बना ली है। 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में मेहमान टीम ने स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 30 रन बनाए हैं। अभी भी उन्हें जीत के लिए 414 रन चाहिए।


रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान पार्थिव पटेल हुए चोटिल

भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल को रणजी ट्रॉफी मैच खेलते वक्त अंगुली में चोट लगी है। पटेल बंगाल के खिलाफ गुजरात की ओर से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेल रहे थे। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में भी चुना गया है। देखना यह होगा कि यह चोट कितनी गहरी है।


भारतीय टीम के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलेगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

भारत और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच को लेकर अमिताभ चौधरी ने कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलती लेकिन भारत और अफगानिस्तान के बीच मजबूत पुराने रिश्तों को देखते हुए हमने यह फैसला किया कि हम अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करेंगे।


Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now