Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 दिसंबर 2018

FEATURED WRITER
न्यूज़
11.35K   //    11 Dec 2018, 22:37 IST

Enter caption




NZ 'A' vs IND 'A': तीसरे वनडे में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को हराया, 3-0 से जीती सीरीज

भारत ए ने माउंट मौंगानुई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए को 75 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड ए 44.2 ओवर में 200 रन बनाकर आउट हो गई। भारतीय टीम के लिए सिद्धार्थ कौल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 ओवरों में 37 रन देकर 4 विकेट चटकाए।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: केन विलियमसन 900 अंकों के पार पहुंचे, चेतेश्वर पुजारा को जबरदस्त फायदा

ऑस्ट्रेलिया-भारत पहले और पाकिस्तान-न्यूजीलैंड तीसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में केन विलियमसन 900 अंकों तक पहुंचने वाले न्यूजीलैंड के पहले और विश्व के 32वें बल्लेबाज बन गए हैं और 913 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं एडिलेड टेस्ट के मैन ऑफ़ द मैच चेतेश्वर पुजारा दो स्थान के फायदे से जो रुट और डेविड वॉर्नर के आगे चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 


रणजी ट्रॉफी 2018-19: हार्दिक पांड्या बड़ौदा की टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड के लिए बड़ौदा की टीम में शामिल किया गया रहै। वो 14 दिसंबर से वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ मैच में हिस्सा लेंगे।


IPL Auction 2019: 18 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों को किया गया शॉर्टलिस्ट

18 दिसंबर को आईपीएल के 12वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 226 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 9 खिलाड़ियों ने खुद का बेसप्राइस 2 करोड़ रखा है। इसमें न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकलम और कोरी एंडरसन, इंग्लैंड के सैम करन और क्रिस वोक्स, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट और शॉन मार्श एवं दक्षिण अफ्रीका से कॉलिन इंग्रम का नाम शामिल हैं।


BAN v WI: वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, शाई होप का शानदार शतक 

वेस्टइंडीज ने ढाका में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की और 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी भी की। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए, जिसको वेस्टइंडीज ने 49.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


क्रिकेट न्यूज: अकिला धनंजय गेंदबाजी टेस्ट में हुए फेल

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर अकिला धनंजय अपने गेंदबाजी टेस्ट में फेल हो गए हैं। एक स्वतंत्र जांच के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को गैरकानूनी पाया गया है। इस वजह से उनके ऊपर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी गई है। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की अनुमति से वो घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को इसका ऐलान किया।


क्रिकेट न्यूज: बिग बैश लीग में सिक्के की जगह बल्ले से किया जाएगा टॉस

ऑस्ट्रेलिया की जानी-मानी टी20 लीग बिग बैश लीग इस साल 19 दिसंबर से शुरू होनी जा रही है। ये लीग दुनिया भर के विस्फोटक बल्लेबाजों के खेलने के कारण तो चर्चित है ही, साथ में अपने एक और नए प्रयोग के चलते यह लीग सुर्खियों में आ गई है।


विराट कोहली ने तेज गेंदबाजों को दी अपनी बिजनेस क्लास की सीट, माइकल वॉन ने की जमकर तारीफ 

मैदान में कोहली भले ही सख्त और आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हो मगर मैदान के इतर उतने ही विनम्र स्वभाव के साथ पेश आते हैं। अपने खास अंदाज से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैदान पर जलवा बिखेरने के अलावा ऐसा काम किया है जिसकी जमकर सराहना हो रही है। हालांकि खास बात है कि इसमें उनके साथ-साथ उनकी पत्नी अनुष्का भी साथ देती दिखीं। इस बात का खुलासा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने किया है।







Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...