COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 जनवरी 2019 

टॉप 5 / टॉप 10
1.22K   //    11 Jan 2019, 22:25 IST

Enter caption

AUS vs IND, मैच प्रीव्यू: पहले वन-डे मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने टी20 प्रारूप से आगाज किया था और अब वन-डे सीरीज के साथ इसका अंजाम होना है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। दोनों तरफ से कोशिश यही रहेगी कि मैच जीतकर बढ़त की तरफ एक कदम बढ़ाया जाए। आसान किसी के लिए भी नहीं कहा जा सकता है।

AUS v IND : पहले वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संंभावित एकादश

पहले वनडे के लिए भारतीय टीम की संभावित एकादश:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, एम एस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश

आरोन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

AUS vs IND: भारत के खिलाफ पहले वन-डे के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश का ऐलान

भारत के खिलाफ सिडनी में हो रहे पहले वन-डे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने ग्यारह सदस्यीय एकादश का ऐलान कर दिया है। ख़ास बात यह भी है कि पीटर सिडल 2010 के बाद वन-डे मैच खेलेंगे। उन्होंने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 8 साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से वे वन-डे क्रिकेट में नहीं खेले हैं। सिडल के अलावा ग्यारह सदस्यों में तीन अन्य गेंदबाज भी शामिल किये गए हैं। 

Advertisement

AUS vs IND: वनडे के सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाली है। इस सीरीज को जीतकर भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय सीरीज जीतने की कोशिश करेगी। दोनों टीमों के बीच अभी तक 128 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 73 और भारत ने 45 मैच जीते हैं। 10 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है। 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को किया गया निलंबित

टीवी चैट शॉ में महिलाओं के प्रति असम्मानजनक बयानबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बीसीसीआई की गाज गिरी है। खबरों के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को सिडनी वन-डे से बाहर कर दिया गया है। प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी ने इस बैन को मंजूरी दी है। विनोद राय ने दो मैचों का बैन लगाने का सुझाव दिया था जिसे एडुल्जी ने कानूनी सलाह के लिए भेजने की बात कही थी।

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल वाले मामले पर विराट कोहली की बड़ी प्रतिक्रिया

टीवी चैट शॉ में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक बयान देने के बाद मुश्किल में फंसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को लेकर विराट कोहली की प्रतिक्रिया आई है। कोहली ने कहा है कि ये बातें ड्रेसिंग रूम के माहौल के अनुसार गलत हैं और टीम भावना के भी खिलाफ हैं। हम उनसे सहमत नहीं हैं। 

बर्थडे स्पेशल: राहुल द्रविड़ के जन्मदिन पर उनके करियर से जुड़ी 10 बड़ी बातें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और 'द् वॉल' नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ का आज जन्मदिन है। 11 जनवरी 1973 को जन्मे राहुल द्रविड़ 46 साल के हो गए हैं। राहुल द्रविड़ का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर काफी सफल रहा। उन्होंने अपने करियर में 164 टेस्ट मैच खेले जिसकी 286 पारियों में 52.31 की औसत से 13, 288 रन बनाए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 36 शतक और 63 अर्धशतक लगाए। द्रविड़ ने अपने वनडे करियर में कुल 344 मैच खेले जिसकी 318 पारियों में 39.16 की औसत से 10, 889 रन बनाए। एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 12 शतक और 83 अर्धशतक लगाए। उन्होंने अपने करियर में एकमात्र टी20 मैच खेला जिसमें 31 रन बनाए।

NZ vs SL: एकमात्र टी20 में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 35 रन से हराया

ऑकलैंड में टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 35 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए श्रीलंका की पूरी टीम सत्रहवें ओवर की पांचवीं गेंद पर 144 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के डग ब्रैसवेल को ऑल राउंड खेल के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

SA v PAK, तीसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 262 रनों के जवाब में पाकिस्तान का स्कोर 17/2

जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 262 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में पाकिस्तान ने पहले दिन स्टंप्स के समय तक 2 विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं। इमाम उल हक 10 और नाइचवाचमैन मोहम्मद अब्बास बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्नन फिलैंडर अब तक दो विकेट ले चुके हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...