Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 जून 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
11 Jun 2018, 22:00 IST

स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को पहली बार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में हराया


स्कॉटलैंड ने एडिनबर्ग में खेले गए एकमात्र एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लंड को 6 रन से हराकार सभी को चौंका दिया। पांच मैचों में पहली स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को किसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में मात दी और यह किसी उलटफेर से कम नहीं है। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच कैलम मैकलियोड के शानदार 140 रनों की बदौलत 371/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 365 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम एकदिवसीय रैंकिंग में पहले स्थान पर है और एक एसोसिएट टीम के खिलाफ हार उनके लिए एक बहुत बड़ा झटका है।



WIvSL, पहला टेस्ट: वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 226 रनों से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त


वेस्टइंडीज ने क्वींस पार्क ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 226 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है। जीत के लिए 453 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रूीलंका की टीम अपनी दूसरी पारी में 226 रन बनाकर आउट हो गई। कुसल मेंडिस ने अकेले कैरेबियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया और 102 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। शेन डाउरिच को पहली पारी में 125 रनों की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द् मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 14 जून से सेंट लूसिया में खेला जाएगा।



यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से संजू सैमसन इंडिया ए टीम से हुए बाहर


धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन इंडिया ए के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। खबरों के मुताबकि सैमसन फिटनेस के लिए निर्धारित यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।



हमें स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद अपनी गलतियों में सुधार करना होगा: इयोन मॉर्गन


इयोन मॉर्गन को विश्वास है कि इंग्लैंड की टीम स्कॉटलैंड के हाथों मिली 6 रनों की करारी शिकस्त के बाद सबक लेगी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज में मजबूती के साथ वापसी करेगी।



मैदान पर बिजली गिरने से युवा क्रिकेटर की हुई मृत्यु


क्रिकेट के मैदान पर सुखद और दुखद घटनाएं होती रही हैं। इसमें कभी मैदान पर गेंद से चोट लगने से तो कभी अन्य कारणों से  दुखद खबरें आती रहती है। इस बार बिजली गिरने से एक युवक की मैदान पर मृत्यु हो गई। यह हादसा पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के श्रीरामपुर में हुआ है। क्लब क्रिकेट खेलने वाले इस 21 वर्षीय खिलाड़ी का नाम देबब्रत पॉल बताया गया है।



डेल स्टेन की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे


श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की टीम में वापसी हो गई है। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद से चोट के कारण स्टेन बाहर थे। अगले महीने दक्षिण अफ्रीका की टीम श्रीलंका दौरे पर आएगी। दो टेस्ट मुकाबलों के लिए टीम की घोषणा भी कर दी गई है।



फिटनेस टेस्ट पास करने में नाकाम हुए मोहम्मद शमी, अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की टीम से बाहर


फिटनेस टेस्ट हासिल करने में नाकाम रहने के कारण भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शमी के स्थान पर दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। सैनी ने इस सीजन रणजी ट्रॉफी के 8 मैचों में 34 विकेट चटकाए।



INDvAFG: मैं रविचंद्रन अश्विन द्वारा सिखाई गई मिस्ट्री गेंद को भारत के खिलाफ इस्तेमाल करूंगा- मुजीब उर रहमान


अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान के मुताबिक वो भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन द्वारा सिखाई गई ट्रिक्स का इस्तेमाल करूंगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट 14 जून से बैंगलोर में खेला जाएगा। यह मुकाबला अफगानिस्तान टीम का पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच होने वाला है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...