Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 मार्च 2018

SAvAUS, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन एबी डीविलियर्स के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन शिकंजा कस लिया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 5 विकेट नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं और मैच में कुल 41 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले आज एबी डीविलियर्स ने शानदार नाबाद शतक लगाते हुए मेजबान टीम को 139 रनों की बढ़त दिलाई। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 382 रनों पर ऑलआउट हो गई।


IPL 2018: ऋषभ पंत को टॉप 3 में मौका देने से ज्यादा फायदा मिलेगा-गौतम गंभीर

दिल्ली डेयरडेविल्स के नए कप्तान गौतम गंभीर ने टीम के नए कोच रिकी पोटिंग को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। गंभीर का कहना है कि एक कोच के तौर पर पोटिंग गेम चेंजर साबित होंगे। उन्होंने ये बात एक इवेंट 'गेम प्लान' में कही। इसके अलावा उन्होंने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।


PSL 2018: क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने पेशावर जाल्मी को 6 विकेट से हराया

दुबई में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग के 23वें मैच में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने पेशावर जाल्मी को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर खड़ा किया। क्वेटा की टीम ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवरो में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। क्वेटा के कप्तान सरफराज अहमद को उनकी ताबड़तोड़ 45 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


एकदिवसीय और टी20 मैचों पर फोकस करने के लिए कॉलिन मुनरो ने छोड़ा टेस्ट क्रिकेट न्यूजीलैंड

के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट पर फोकस करने के लिए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है। इसका मतलब ये हुआ कि वो अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसीके साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड के 4 दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता से भी खुद को बाहर कर लिया है। कॉलिन मुनरो ने न्यूजीलैंड के लिए एकमात्र टेस्ट मैच साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।


SLvBAN: मुशफिकुर रहीम के नागिन डांस पर लोगों ने दी जबरदस्त प्रतिक्रिया बांग्लादेश

ने निदहास ट्रॉफी में शनिवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की टीम ने 214 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार जीत हासिल की। बांग्लादेश की इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम रहे जिन्होंने 35 गेंदों पर 72 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को रिकॉर्ड जीत दिला दी। मुशफिकुर की इस पारी से ज्यादा चर्चा इस वक्त उनके नागिन डांस की हो रही है जो उन्होंने मैच खत्म होने के बाद किया। 20वें ओवर में थिसारा परेरा की गेंद पर विजयी रन लेने के बाद रहीम ने नागिन डांस किया जो कि काफी वायरल हो रहा है। क्रिकेट फैंस ने रहीम की इस हरकत पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दी हैं।


विराट कोहली का नाम गोरखपुर की मतदाता सूची में आया

आम तौर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने प्रदर्शन के कारन चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार वे मैदान से बाहर एक अजीबोगरीब वजह से खासी सुर्ख़ियों में रहे हैं। मामला गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव की मतदाता सूची से जुड़ा है। विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं लेकिन उनका नाम गोरखपुर की सहजनवा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नाम आया है। इसके बाद वहां के अधिकारी हरकत में आए और करीबन 2 दिन तक इस बात का पता लगाते रहे कि कहीं सच में कोहली यहां के रहने वाले तो नहीं हैं।


विदेशी दौरों पर भारतीय टीम टेस्ट से पहले सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलेगी

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार से सबक लेते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब एक बड़ा और अहम फैसला लिया है। दरअसल भारतीय टीम अब विदेशी दौरों पर टेस्ट सीरीज से पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगी, ताकि खिलाड़ियों को वहां के माहौल में ढलने का समय मिल सके और वे वहां की परिस्थितियों से तालमेल बिठा सकें।


धीमे ओवर रेट के कारण दिनेश चांडीमल 2 टी20 मैचों के लिए निलंबित

आजादी के 70 वर्षों के बाद जश्न के लिए श्रीलंका में चल रही त्रिकोणीय टी20 सीरीज में मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। उनके कप्तान दिनेश चांडीमल को गंभीर ओवर रेट अपराध के कारण दो टी20 मैचों से निलंबित कर दिया गया है। कप्तान के इस तरह बाहर हो जाने के बाद टीम की स्थिति और कमजोर कही जा सकती है। उन्हें बांग्लादेश से हाल ही में पराजय का सामना भी करना पड़ा है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment