Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 अप्रैल 2018

  • आईपीएल में आरसीबी ने किंग्स XI पंजाब को हराया, विराट कोहली और मिताली राज को बड़ा सम्मान
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

IPL 2018: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स XI पंजाब को 4 विकेट से हराया बैंगलोर में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स XI पंजाब को 4 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज़ की। किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन बनाये, जिसके जवाब में आरसीबी ने एबी डीविलियर्स के 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत आखिरी ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उमेश यादव को शानदार गेंदबाजी (3/23) के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। किंग्स XI पंजाब की दो मैचों में यह पहली हार है।


Twitter Reactions: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs किंग्स XI पंजाब
विराट कोहली और मिताली राज चुनी गईं विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर विराट को यह अवॉर्ड क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करने और लगातार दूसरे साल सबसे अधिक रन बनाने के लिए दिया गया है। विराट कोहली ने साल 2017 में क्रिकेट के सभी प्रारुपो में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 2818 रन बनाए थे। वो साल 2017 में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर रहे। वहीं मिताली राज के नाम महिला क्रिकेट में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने 194 मैचों में 6373 एकदिवसीय रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम 2017 महिला विश्व कप के फाइनल तक भी पहुंची थी।
डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ अगर भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ सकता है: इयान चैपल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल इस बात से खुश हैं कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऊपर एक साल का प्रतिबंध लगा और इस वजह से वो भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनके मुताबिक अगर यह दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो उन्हें फैंस की तरफ से काफी आलोचना का सामना करना पड़ सकता है।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच डेनियल विटोरी ने क्रिस गेल को लेकर दिया बड़ा बयान "क्रिस गेल के खेलने की उम्मीद कम है, लेकिन अगर वो खेलते हैं तो हर कोई जानता है कि वो कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं और आरसीबी के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। हम उनकी ताकत और कमजोरी से अच्छे से वाकिफ हैं। इसी वजह से हमें उन्हें कैसे रोकना है, यह चीज अच्छे से जानते हैं।"
IPL 2018: पुणे में नहीं होंगे आईपीएल के प्लेऑफ मैच चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैचों को पुणे शिफ्ट करने के बाद अब खबर आ रही है कि आईपीएल के प्लेऑफ मैच पुणे में नहीं होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने स्पोर्ट स्टार से बातचीत में इस बात की पुष्टि की।
रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी पर राय देना अभी जल्दबाजी होगी: डेविड मिलर मिलर ने कहा, "हमने अभी टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही मैच खेला है और उनकी कप्तानी के बारे में बात करना थोड़ा जल्दी होगा। उन्हें गेम की अच्छी समझ है और उनकी सबसे खास बात यह है कि वो काफी शांत रहते हैं और दूसरे खिलाड़ियों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने की छूट देते हैं।"
IPl 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक ने अगले मैच में टीम में बदलाव के संकेत दिए टीम के अभ्यास सत्र के दौरान स्ट्रीक ने कहा, "अगले मैच में आपको टीम की रणनीति में बदलाव देखने को मिलेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में हमने गलती की और हम अब वापसी के लिए तैयार हैं। पिछले मैच में हमने पहले 6 ओवर में काफी ज्यादा रन दे दिए थे, जिसकी वजह से हमें आगे जाकर नुकसान हुआ।"
IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के घरेलू मैचों की जगह भी बदली जा सकती है चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स को भी बड़ा झटका लग सकता है और उनके घरेलू मैचों की मेजबानी फिरोज शाह कोटला से छीनी जा सकती है। इसके पीछे की वजह है कि अगर दिल्ली हाई कोर्ट आधिकारिक प्रसारकों को ओल्ड क्लब से टेलिकास्ट करने की इजाजत नहीं देगी, तो दिल्ली को अपने घरेलू मैचों को दूसरे शहर में कराना पड़ सकता है।

Published 14 Apr 2018, 00:19 IST
Advertisement
Fetching more content...