COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 नवंबर, 2018

न्यूज़
640   //    13 Nov 2018, 22:44 IST

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए रोहित शर्मा को दिया गया आराम

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए आराम दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम. चयन समिति और टीम मैनेजमेंट से सलाह-मशविरा के बाद बोर्ड ने ये फैसला लिया है। रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए की टीम का हिस्सा थे और वहां पर वो 16 से 19 नवंबर तक 4 दिवसीय मैच में हिस्सा लेने वाले थे और इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होना था।


क्रिकेट न्यूज: बीमारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया के जॉन हेस्टिंग्स ने क्रिकेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स ने बीमारी की वजह से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। हेस्टिंग को काफी समय से फेफड़ों में दिक्कत है और इसी वजह से उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच जून 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। गौरतलब है हेस्टिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1 टेस्ट, 29 वनडे और 9 टी20 मैच खेले। पिछले साल ही उन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था लेकिन टी20 क्रिकेट खेल रहे थे।


ICC टी20 रैंकिंग: रोहित शर्मा और कुलदीप यादव को हुआ जबरदस्त फायदा, टीम रैंकिंग में भी भारत ने किया कमाल

भारत-वेस्टइंडीज और पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान (138) दो अंकों के फायदे से पहले स्थान पर बरक़रार है, वहीं भारत (127) भी तीन अंकों के फायदे से दूसरे स्थान पर कायम है। न्यूजीलैंड (112) चार अंकों के नुकसान से पांचवें और वेस्टइंडीज (102) चारा अंकों के नुकसान से सातवें स्थान पर है।


आईसीसी वनडे रैंकिंग: रॉस टेलर ने टॉप तीन बल्लेबाजों में जगह बनाई, डेल स्टेन को गेंदबाजी में जबरदस्त फायदा

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में न्यूज़ीलैंड (112) तीसरे, दक्षिण अफ्रीका (111) चौथे, पाकिस्तान (102) पांचवें और ऑस्ट्रेलिया (100) छठे स्थान पर कायम है। बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली, गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में राशिद खान पहले स्थान पर बरकरार हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में रॉस टेलर तीन स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। फाफ डू प्लेसी भी तीन स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जो रुट एक स्थान के नुकसान से चौथे, डेविड वॉर्नर दो स्थान के नुकसान से छठे, शिखर धवन एक स्थान के फायदे से आठवें, केन विलियमसन दो स्थान के नुकसान से नौवें और क़्विन्टन डी कॉक दो स्थान के नुकसान से दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, दूसरा राउंड: दूसरे दिन का राउंड अप

Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में दूसरे राउंड के दूसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। खेल के दूसरे दिन रविंद्र जडेजा ने सौराष्ट्र के लिए जबरदस्त पारी खेली और 178 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं हैदराबाद के लिए अक्षत रेड्डी ने बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा। बंगाल के लिए कप्तान मनोज तिवारी ने दोहरा शतक लगाया। सुरेश रैना और इशांत शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप रहे।


BAN v ZIM, दूसरा टेस्ट: पहली पारी में 304 रनों पर आल आउट हुई जिम्बाब्वे, बांग्लादेश को 218 रनों की बढ़त

ढाका टेस्ट में जिम्बाब्वे की टीम अपनी पहली पारी में 304 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस तरह से पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश को 218 रनों की विशाल बढ़त मिली है। खेल के चौथे दिन बांग्लादेश अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करेगी। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रेंडन टेलर ने शानदार शतक लगाया।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...