Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 मार्च 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

ICC World Cup Qualifier 2018: सुपर सिक्स में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया, नेपाल ने रचा इतिहास आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज से सुपर सिक्स के मुकाबले शुरू हुए। पहले दिन अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया, वहीं दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को 73 रन से हराया। इसके अलावा सातवें से दसवें स्थान के लिए प्ले-ऑफ के दो मुकाबले भी खेले गए, जिसमें नेपाल ने पापुआ न्यू गिनी को  6 विकेट से और नीदरलैंड्स ने हांगकांग को 44 रन से हराया। हांगकांग की हार और अपनी जीत की बदौलत नेपाल ने इतिहास रचा और उन्हें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल हुआ। प्ले-ऑफ में हार के कारण पापुआ न्यू गिनी और हांगकांग के पास विश्व कप क्वालीफ़ायर के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का अधिकार नहीं रह पाएगा।


T20 Tri-series: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का हुआ ऐलान  
Advertisement
इंग्लैंड की टीम अक्टूबर-नवम्बर में करेगी श्रीलंका का दौरा, पूरा कार्यक्रम घोषित पहला एकदिवसीय: 10 अक्टूबर, दाम्बुला दूसरा एकदिवसीय: 13 अक्टूबर, दाम्बुला तीसरा एकदिवसीय: 17 अक्टूबर, पल्लेकेले चौथा एकदिवसीय: 20 अक्टूबर, पल्लेकेले पांचवां एकदिवसीय: 23 अक्टूबर, आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो एकमात्र टी20: 27 अक्टूबर, आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो पहला टेस्ट: 6-10 नवम्बर, गॉल दूसरा टेस्ट: 14-18 नवम्बर, पल्लेकेले तीसरा टेस्ट: 23-27 नवम्बर, एसएससी, कोलंबो
Irani Trophy 2018: वसीम जाफ़र ने 40 साल की उम्र में जड़ा बेहतरीन दोहरा शतक, 285 रन बनाकर नाबाद नागपुर में खेले जा रहे ईरानी ट्रॉफी 2018 के दूसरे दिन रेस्ट ऑफ़ इंडिया के खिलाफ विदर्भ ने 598/3 का विशाल स्कोर बना लिया है और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर 285 रन बनाकर नाबाद हैं। वसीम जाफर 40 साल की उम्र के बाद प्रथम श्रेणी में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड सीके नायडू (50), डीबी देवधर (48), विजय हज़ारे (43) और वीनू मांकड़ (40) के नाम था। साथ ही जाफ़र 40 साल की उम्र के बाद प्रथम श्रेणी में 250 का स्कोर बनाने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज भी बने।  अगर जाफर कल तिहरा शतक लगाते हैं, तो 40 साल की उम्र के बाद ऐसा करने विश्व के सिर्फ छठे बल्लेबाज बनेंगे।
INDvAUS: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने दूसरे एकदिवसीय में भारत को 60 रनों से हराया आईसीसी महिला चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने दूसरा मुकाबला 60 रनों से जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। निकोल बॉल्टन के 84 और एलिस पेरी की नाबाद 70 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत ऑस्ट्रलियाई टीम ने भारत के सामने 288 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारतीय महिला टीम 227 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। निकोल बॉल्टन को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।
T20 Tri Series: श्रीलंका के खिलाफ निर्णायक मुकाबले से पहले बांग्लादेश टीम के साथ जुड़े शाकिब अल हसन श्रीलंका में आयोजित टी20 त्रिकोणीय सीरीज के अंतिम चरण में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए राहत की खबर सामने आई है। टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आखिरी और निर्णायक लीग मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जायेंगे और साथ ही आगामी मैच में भी खेलते नजर आ सकते हैं।
PSL 2018: लाहौर कलंदर्स ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 17 रनों से हराया पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच शारजाह में मुकाबला खेला गया। लाहौर कलंदर्स ने सलामी बल्लेबाज फखर जमान की बेहतरीन 94 रनों की पारी की बदौलत क्वेटा ग्लैडिएटर्स के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में  क्वेटा ग्लैडिएटर्स केवल 169 रन बना सकी और मुकाबले को 17 रनों से गवां दिया। Published 16 Mar 2018, 00:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit