Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 मई 2018

  • मुंबई इंडियंस की प्ले-ऑफ की उम्मीदें कायम, एमएस धोनी को लेकर सुरेश रैना का बड़ा बयान
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

IPL 2018: मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को हराया, प्ले-ऑफ की दौड़ हुई ज्यादा रोमांचक मुंबई में खेले गए आईपीएल 2018 के 50वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को 3 रन से हराकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर कब्ज़ा कर लिया है। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब की टीम 183/5 का स्कोर ही बनाया। जसप्रीत बुमराह (3/15) को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


2019 विश्वकप के बाद भी एमएस धोनी के खेलने से टीम को होगा फायदा: सुरेश रैना भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करने के साथ ही एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि धोनी को 2019 विश्वकप के बाद भी टीम में खेलते रहना चाहिए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि माही के टीम से जुड़े रहने का फायदा कप्तान विराट कोहली को मिलेगा इसलिए उन्हें विश्वकप के बाद भी खेलना चाहिए।
IPL 2018: जोस बटलर और बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड लौटेंगे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर और बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जल्द ही इंग्लैंड रवाना होने वाले हैं। इसके साथ ही यह दोनों खिलाड़ी अब इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए बचे हुए मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेला गया मैच इन दोनों का इस सीजन का आखिरी मुकाबला था।
IPL 2018: कुलदीप यादव ने पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को बताया अपना आदर्श कुलदीप यादव ने मैच के बाद कहा, "इस मैच के दौरान मेरे आदर्श शेन वॉर्न भी स्टेडियम में मौजूद थे। उससे मुझे बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली। जिस खिलाड़ी को आपने बचपन से अपना आदर्श माना हो और वो अगर आपके प्रदर्शन की सराहना करता है तो उससे आपका हौसला काफी बढ़ जाता है।"
मैं आईपीएल और भारत की वनडे टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं: चेतेश्वर पुजारा पुजारा ने कहा कि मैंने आईपीएल और अन्य छोटे प्रारूप का हिस्सा बनने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है और मैं इसमें खेलना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा वनडे क्रिकेट खेलना चाहता हूं और भारतीय एकदिवसीय टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं। हालांकि पुजारा ने आगे कहा कि उनकी प्राथमिकता अभी टेस्ट क्रिकेट ही है लेकिन वनडे टीम का हिस्सा बनने के लिए वो प्रयास कर रहे हैं।
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के लिए विश्व एकादश की टीम में संदीप लामिचाने को किया गया है शामिल वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी20 के लिए विश्व एकादश में नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिचाने को टीम में शामिल किया गया है। शाकिब अल हसन ने निजी कारणों की वजह से टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। यह मुकाबला 31 मई को लन्दन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। आईसीसी ने इस मैच को अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच का दर्जा प्रदान किया है।
IPL 2018: हमें जोस बटलर और बेन स्टोक्स की कमी खलेगी- अजिंक्य रहाणे अजिंक्य रहाणे ने कहा, "निश्चित ही हमें जोस बटलर और बेन स्टोक्स की कमी खलने वाली है। जोस की बल्लेबाजी और बेन स्टोक्स के ऑलराउंड प्रदर्शन टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुआ है। हालांकि मैं जोस के लिए काफी खुश हूं कि उनको टेस्ट टीम में जगह मिली है। हमारे पास और भी विदेशी खिलाड़ी है और हम उम्मीद करेंगे कि वो इस मौके का फायदा उठाते हुए टीम को जीत दिलाए।"
Twitter Reactions: कोलकाता नाइटराइडर्स vs राजस्थान रॉयल्स
बांग्लादेश करेगी वेस्टइंडीज का दौरा, पूरा कार्यक्रम हुआ घोषित बांग्लादेश क्रिकेट टीम जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। जमैका में 14 साल बाद बांग्लादेश की टीम कोई टेस्ट मैच खेलेगी। इसके अलावा बांग्लादेश की टीम फ्लोरिडा में टी20 भी खेलेगी।
पाकिस्तान, श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे करेगी 2018-19 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के 2018-19 के घरेलू कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। दक्षिण अफ्रीका के आगामी सत्र की शुरुआत सितम्बर से ही हो जाएगी और सबसे पहले ज़िम्बाब्वे की टीम पड़ोसी देश के दौरे पर आएगी। इसके बाद दिसम्बर 2018 से लेकर फरवरी 2019 तक पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और उसके बाद फरवरी-मार्च में श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका में रहेंगी। अपने घरेलू कार्यक्रम के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 टेस्ट, 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी।

Published 17 May 2018, 00:38 IST
Advertisement
Fetching more content...