Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 सितम्बर 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 16 Sep 2018

एशिया कप 2018: पाकिस्तान ने हांगकांग को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के ग्रुप ए के पहले मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। हांगकांग की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 116 रन बनाकर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 24वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। उस्मान खान को 19 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। बाबर आज़म ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की 45वीं पारी में 2000 रन पूरे किये और इस मामले में उनसे तेज़ सिर्फ हाशिम अमला (40 पारी) हैं।


Sri Lanka vs India: मिताली राज के रिकॉर्ड शतक के बावजूद रोमांचक तीसरे वनडे में श्रीलंका ने भारत को हराया श्रीलंका ने कटुनायके में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को तीन विकेट से हरा दिया। मिताली राज के बेहतरीन शतक के बावजूद भारत को रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय कप्तान के शतक का जवाब श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने एक जबरदस्त शतकीय पारी से दी और मेजबानों ने जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 253/5 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 7 विकेट खोकर आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। हालाँकि पहला दो मैच जीतने वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया।
वॉस्टरशायर ने इंग्लैंड टी20 ब्लास्ट का खिताब जीता, फाइनल में ससेक्स को हराया
शनिवार को एजबेस्टन में खेले गए इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट के फाइनल में वॉस्टरशायर रैपिड्स ने ससेक्स शार्क्स को 5 विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्ज़ा किया। इससे पहले शनिवार को ही दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भी खेले गए, जिसमें वॉस्टरशायर ने लंकाशायर लाइटनिंग को 20 रन से और ससेक्स ने समरसेट को 35 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वॉस्टरशायर की तरफ से सेमीफाइनल और फाइनल में बेन कॉक्स बल्ले से हीरो रहे और उन्हें दोनों मैचों में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
एशिया कप 2018: अम्बाती रायडू ने विराट कोहली के नहीं होने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी के कारण टीम को मजबूत बताया एशिया कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली के बगैर गई टीम में शामिल अम्बाती रायडू ने महेंद्र सिंह धोनी के कारण टीम को अब भी मजबूत बताया है। उन्होंने कहा कि कोहली नहीं है तब भी हमारे पास धोनी है इसलिए हम जीत दर्ज करने में सक्षम हैं।
एशिया कप 2018: सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी टीम को बताया जीत का दावेदार एशिया कप की विजेता टीम के लिए अलग-अलग पूर्वानुमान आ रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है। गावस्कर ने भारतीय टीम का नाम नहीं लेकर टूर्नामेंट की फेवरेट पाकिस्तानी टीम को बताया है। उन्होंने इस टीम को संतुलित और उत्साहित बताते हुए जीत की दावेदार बताया।
मेरे लिए देश के सैनिक पहले और क्रिकेट बाद में आता है: गौतम गंभीर एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों को लेकर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट बाद में आता है और देश पहले आता है। अगर किसी आईसीसी टूर्नामेंट में पाक के साथ खेलते हैं तो द्विपक्षीय सीरीज भी खेलना चाहिए। गंभीर ने कहा कि किसी भी तरह का क्रिकेट देश के बाद आता है, देश के सैनिक सबसे पहले आते हैं।
पाकिस्तान सुपर लीग की तारीख हुई घोषित, कराची में होगा फाइनल अगले साल पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट 14 फरवरी से शुरू होगा। इसमें 8 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाने की घोषणा की गई है। यूएई में टूर्नामेंट शुरू होने के बाद मुकाबले पाकिस्तान में भी खेले जाएंगे। पीसीबी के सदस्य और पीएसएल के प्रतिनिधियों की मीटिंग के बाद यह तय हुआ है। फाइनल मुकाबला 17 मार्च को कराची में खेला जाएगा।
Published 16 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now