Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 जनवरी 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

ICC Under 19 World Cup : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान अजीब तरीके से दिया गया आउट 2018 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में रोज बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच कई चीजें सुर्खियां भी बटोर रही हैं। ताजा मामला है वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच का जहां पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जिवेशन पिल्लै को गेंद उठाकर फेंकने की वजह से आउट दे दिया गया। जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि गेंद रुक चुकी थी तभी उन्होंने गेंद को उठाया।


SAvIND, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हराकर सीरीज जीती सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त प्राप्त कर ली है। मैच के अंतिम दिन लंच तक मेजबान टीम ने भारत के सभी 7 विकेट झटककर मैच अपने नाम कर लिया। लूंगी एनगीडी ने 5 विकेट झटके। दूसरी पारी में भारत की तरफ से रोहित शर्मा 47 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। दूसरी पारी में भारत ने महज 151 रन बनाए।
Advertisement
SAvIND: तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं एडेन मार्कराम  दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम का जोहानिसबर्ग में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। सेंचूरियन टेस्ट में उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। हो सकता है आने वाले दिनों में उन्हें इसका इलाज भी कराना पड़े और यही वजह है कि वो तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। अगर मार्कराम तीसरे टेस्ट से बाहर हुए तो उनकी जगह किसी और सलामी बल्लेबाज को मैदान पर उतारना दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी मुश्किल होगा क्य़ोंकि मार्कराम काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। अपने छोटे से करियर में ही वो 5 टेस्ट मैचों में 2 शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं।
NZvPAK: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान  पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन व्हीलर की लगभग एक साल के बाद वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच फरवरी 2017 में खेला था। अनुभवी ट्रेंट बोल्ट को आखिरी वनडे और पहले टी20 मैच में आराम दिया गया है और इसी वजह से व्हीलर को टीम में जगह दी गई है। आखिरी वनडे के लिए बोल्ट की जगह सेठ रेंस को टीम में शामिल किया गया है। रेंस टी20 टीम का भी हिस्सा हैं। 3 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान ट्रेंट बोल्ट के अलावा टिम साउदी, और ल्यूकी फर्ग्युसन को भी अलग-अलग मैचों में आराम दिया जाएगा। रॉस टेलर केवल पहला टी20 मैच ही खेलेंगे।
SAvIND: वीवीएस लक्ष्मण ने बढ़ाया भारतीय टीम का हौसला, वीरेंदर सहवाग ने कहा केवल बारिश ही बचा सकती है  सेंचूरियन टेस्ट मैच में 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही है। टीम का शीर्षक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया है। ऐसे में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की स्थिति को लेकर अपने विचार रखे हैं। वेरी-वेरी स्पेशल वीवीएस लक्ष्मण ने जहां भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया है और खुद पर विश्वास बनाए रखने को कहा है तो वहीं वीरेंदर सहवाग ने कहा है कि यहां से अब केवल बारिश ही भारतीय टीम को बचा सकती है। सहवाग ने लगान फिल्म के एक सीन को ट्वीट करते हुए लिखा है कि बारिश ही अब केवल भारतीय टीम को बचा सकती है।
ICC Under 19 World Cup 2018: दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने जीते अपने-अपने मुकाबले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के पांचवे दिन आज कुल मिलाकर 4 मैच खेले गए। ग्रुप ए में दो और ग्रुप डी और ग्रुप बी में एक-एक मुकाबला खेला गया। ग्रुप ए में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 76 रन से और न्यूजीलैंड ने केन्या को 243 रनों से हराया। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 7 विकेट से हराया और ग्रुप डी में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 32 रनों से मात दी।
इंग्लैंड की टीम एकदिवसीय क्रिकेट में नए आयाम स्थापित कर रही है: डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया लेकिन एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। जेसन रॉय की 180 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज में  बढ़त बना ली। 300 से ज्यादा के लक्ष्य को इंग्लैंड ने जेसन रॉय और जो रूट की बेहतरीन पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। 2015 के क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड की टीम पहले दौर से ही बाहर हो गई थी लेकिन उसके बाद उनके खेल में काफी सुधार हुआ है और इस वक्त टीम काफी बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है। यही वजह है कि उसने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में शानदार तरीके से हरा दिया।
SAvIND: दूसरे टेस्ट में भारत की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट में भारत को 135 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त देकर सीरीज में जीत दर्ज कर ली है। पहला टेस्ट भी मेजबान टीम ने जीता था। भारत को 287 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन पांचवें दिन लंच तक भारतीय पारी 151 रनों पर ही समाप्त हो गई। रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से दूसरी पारी में सबसे अधिक 47 रन बनाए। लुंगी एनगीडी ने दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए, मैच के बाद भारतीय टीम के फैन्स का ट्विटर पर गुस्सा देखने को मिला।
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स के राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए सहमति जताई इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स के क्रिकेट करियर को लेकर अहम फैसला लिया है। हाल ही में बेन स्टोक्स के खिलाफ ब्रिस्टल केस को लेकर एवोन व सॉमरसेट पुलिस ने फिर से कार्यवाही की मांग की थी, और उनके क्रिकेट करियर को लेकर संदेह जताया जा रहा था लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में स्टोक्स के राष्ट्रीय टीम में चयन को लेकर सहमति जता दी है। ईसीबी ने इस फैसले को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है।
SAvIND, दूसरा टेस्ट: पांचवें दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नजर सेंचुरियन टेस्ट के पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 135 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में भारत हार गया है। चेतेश्वर पुजारा को दोनों पारियों में रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 151 रन बनाकर आउट हो गई।     Published 17 Jan 2018, 22:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit