Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 मार्च 2018

Naveen Sharma

PSL 2018: कराची किंग्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 7 विकेट से हराया पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद की टीम 19 ओवर में महज 124 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए कराची की टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट खोकर जरुरी रन बनाए। कराची के उस्मान खान को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


कगिसो रबाडा की अपील पर सुनवाई 19 मार्च को होगी दक्षिण अफ्रीका

के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कगिसो रबाडा उपलब्ध रहेंगे या नहीं इसका पता 19 मार्च को चलेगा। आईसीसी ने रबाडा पर लगे दो मैचों के प्रतिबन्ध के खिलाफ दायर अपील पर सुनवाई के लिए तारीख घोषित कर दी है। रबाडा ने अपने प्रतिबन्ध के खिलाफ अपील की थी। रबाडा की सुनवाई के लिए न्यूजीलैंड के माइकल हेरॉन को न्यायिक आयोग बनाया गया है।


IPL 2018: 2 प्लेऑफ़ मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के उस निवेदन को स्वीकार कर लिया है जिसमें आईपीएल के 2 प्लेऑफ़ मुकाबले पुणे को दिए जाने का अनुरोध था। ये दोनों मुकाबले एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 होंगे। पुणे की टीम इस बार नहीं होने के कारण दर्शकों के मनोरंजन के लिए महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के निवेदन पर आईपीएल गवर्निंग बोडी ने मोहर लगा दी है।


T20 Tri Series: मैच रेफरी के अनुसार ड्रेसिंग रूम की घटना का सीसीटीवी वीडियो पूर्णरूप से सही नहीं

श्रीलंका में आयोजित टी20 त्रिकोणीय सीरीज के आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश ने मेजबान टीम को आखिरी ओवर में 2 विकेट से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। यह मैच बेहद रोमांचक रहा लेकिन साथ ही इस मैच में कई विवाद देखने को मिले। आखिरी ओवर के विवाद में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी देखने को मिल और साथ ही अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताते हुए बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने खिलाड़ियों को वापस बुलाने का सन्देश दे दिया था लेकिन मैच रेफरी और अन्य लोगों के चलते मैच को शुरू किया, जहाँ बांग्लादेश ने महमुदुल्लाह के शानदार छक्के से बेहतरीन जीत हासिल की। इसके बाद मैदान पर से जो खबर सामने आई वह किसी भी क्रिकेट प्रेमी और बांग्लादेश क्रिकेट के नजरिये से सही नहीं थी।


Irani Trophy 2018: रेस्ट ऑफ़ इंडिया ने शुरूआती विकेटों के पतन के बाद की वापसी

नागपुर में जारी ईरानी ट्रॉफी 2018 के मुकाबले के चौथे दिन रणजी ट्रॉफी विजेता विदर्भ ने रेस्ट ऑफ़ इंडिया के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। विदर्भ ने अपनी पहली पारी 800/7 के स्कोर पर घोषित कर दी और इसके बाद बल्लेबाजी करने आई रेस्ट ऑफ़ इंडिया की ने पारी का खराब आगाज किया लेकिन सातवें विकेट के लिए हनुमा विहारी और जयंत यादव ने 100 से अधिक की नाबाद साझेदारी कर मैच में वापसी के संकेत दिए हैं।


T20 Tri Series: शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के कारण बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आईसीसी ने कार्रवाई की है। दोनों पर 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है। इसके अलावा उनके खाते में एक-एक डीमेरिट पॉइंट भी जोड़ा गया है।


ICC World Cup Qualifier 2018: नीदरलैंड्स ने सातवां और न्यू पापुआ गिनी ने नौवां स्थान प्राप्त किया

आईसीसी विश्वकप क्वालीफायर में आज दो मैच खेले गए। सातवें स्थान के लिए नीदरलैंड्स ने नेपाल के खिलाफ खेलते हुए 45 रनों से जीत दर्ज कर अपनी जगह प्राप्त की। इसके बाद न्यू पापुआ गिनी ने हांगकांग को 58 रनों से हराकर नौवां स्थान प्राप्त कर लिया। दोनों ही मुकाबले कम स्कोर वाले रहे। इसके साथ ही चारों टीमों का टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...