Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 मई 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST
Advertisement

IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रन से हरया

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 52वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई सुपर को  34 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 162/5 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 128  रन ही बना पाई।

IPL 2018: मनीष पांडे ने आरसीबी के खिलाफ मिली हार का कारण खराब गेंदबाजी को बताया

कल रात बैंगलोर में हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद
Advertisement
 टीम के कप्तान केन विलियमसन और मनीष पांडे ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंत में वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हुए और हैदराबाद की टीम 14 रनों से इस मैच को हार गई। इस करारी हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रैंस में बात करते हुए मनीष पांडे ने खराब गेंदबाजी को हार का कारण बताया। पांडे के मुताबिक टीम ने 20 ज्यादा दे दिए थे जिसने अंत में काफी अंतर पैदा किया।

IPL 2018: एबी डीविलियर्स की फील्डिंग को देखकर मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं होती- विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कल रात सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हराते हुए अपनी टीम की प्ले ऑफ में जाने की उम्मीद को जीवित रखा। बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स (69) और मोइन अली (65) की शानदार पारियों के दम पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इन दोनों के अलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोम और सरफराज खान ने भी तोबड़तोड़ पारी खेली। इस मैच को जीतने के बाद विराट कोहली ने डीविलियर्स और मोइन अली की जमकर तारीफ की। इसके अलावा कोहली ने यह भी कहा कि उन्हें अब एबी डीविलियर्स की फील्डिंग देखकर बिल्कुल भी हैरानी नहीं होती।

हरभजन सिंह के मुताबिक भारतीय टीम को पिंक बॉल से खेलने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के मुताबिक भारतीय टीम को डे-नाइट टेस्ट खेलने में कोेई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। हरभजन ने पीटीआई से बातचीत के दौरान यह बात कही। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के टेस्ट सीरीज में डे-नाइट टेस्ट खेलने से मना कर दिया था। भारतीय क्रिकेट टीम के इस फैसले के बाद मार्क वॉ और इयान चैपल जैसे दिग्गज खिलाडियों ने इसकी काफी आलोचना की थी।

टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर के लिए केविन पीटरसन के चयन पर हुआ विवाद

12 जून को बैंगलोर में होने वाले मंसूर अली खान पटौदी मेमोरियल लेक्चर के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन का चयन किया गया है। कुमार संगकारा उपलब्ध नहीं थे इसलिए पीटरसन को इसके लिए चुना गया लेकिन अब इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस फैसले पर बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सवाल उठाए हैं और कहा है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई।

चोट के कारण विश्व एकादश की टीम से शाहिद अफरीदी बाहर, नहीं ले पाएंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में हिस्सा

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 मैच से शाहिद अफरीदी ने अपना नाम वापस लिया है। घुटने की चोट के कारण वे मैच से बाहर हो गए हैं। उन्हें विश्व एकादश की टीम में शामिल किया गया था। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए अफरीदी ने यह जानकारी दी है। वेस्टइंडीज में तूफ़ान से टूटे मैदानों को ठीक कराने के लिए इस मैच से फण्ड एकत्रित किया जाएगा।

IPL 2018: मुंबई इंडियंस में हमेशा कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है-हार्दिक पांड्या

दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं और इस वजह से उन्हें हर रोज कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है।

लालचंद राजपूत बने जिम्बाब्वे टीम के अंतरिम मुख्य कोच

अफगानिस्तान टीम के कोच रह चुके पूर्व भारतीय खिलाड़ी लालचंद राजपूत ने अपनी नई पारी जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के साथ शुरू की है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी देते हुए राजपूत का स्वागत किया। यहां बताना जरुरी है कि 2007 टी20 विश्वकप के दौरान वे भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए थे। Published 18 May 2018, 23:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit