क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 नवंबर 2017

INDvSL, पहला टेस्ट: भारत की पहली पारी के 172 रनों के जवाब में श्रीलंका ने स्टंप्स तक 4 विकेट खोकर 165 रन बनाए श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के 172 रनों के जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 165 रन बना लिए हैं और फ़िलहाल भारत की पहली पारी से सिर्फ 7 रन पीछे है। श्रीलंका की तरफ से लाहिरु थिरिमाने और एंजेलो मैथ्यूज ने अर्धशतक जड़कर टीम को शुरुआती झटके से उबारा। थिरिमाने 51 और एंजेलो मैथ्यूज 52 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। खराब रोशनी के कारण खेल को पहले ही रोकना पड़ा।


INDvSL, पहला टेस्ट: तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारत ने भारत में श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट की पारी में दूसरे सबसे कम रन बनाये। इससे पहले 2005 चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम 167 रनों पर ऑल आउट हुई थी। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भारत का ये चौथा सबसे कम स्कोर है। श्रीलंका ने भारत को 2015 गॉल टेस्ट में 112 और 2008 कोलंबो टेस्ट में 138 रनों पर ऑल आउट किया था।


रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: मनीष पांडे ने लगाया शानदार दोहरा शतक, इशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के छठे राउंड के दूसरे दिन कर्नाटक के मनीष पांडे ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ बेहतरीन दोहरा शतक लगाया, वहीं दिल्ली के कप्तान इशांत शर्मा ने महाराष्ट्र के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अभी तक तीन विकेट ले लिए हैं। गुजरात की तरफ से कप्तान पार्थिव पटेल ने भी शानदार शतक लगाया। पंजाब के कप्तान हरभजन सिंह बंगाल के खिलाफ अभी तक कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने भी अपना पुराना रंग दिखाया, वहीं रॉबिन उथप्पा ने भी आतिशी पारी खेली।


BPL 2017: ढाका डायनामाइट्स और कोमिला विक्टोरियंस ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज फिर से दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में ढाका डायनामाइट्स ने राजशाही किंग्स को 68 रन से और दूसरे मुकाबले में कोमिला विक्टोरियंस ने रंगपुर राइडर्स को 14 रन से हराया। ढाका डायनामाइट्स की जीत में एविन लेविस और किरोन पोलार्ड की धुआंधार पारी, कोमिला की जीत में मेहदी हसन और राशिद खान की शानदार गेंदबाजी।


INDvSL: गलत फील्डिंग के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल को नहीं किया गया दंडित

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने फेक फील्डिंग की लेकिन फिर भी उन्हें दंडित नहीं किया गया। भारतीय पारी के 53वें ओवर में उन्होंने गेंद को उठाकर थ्रो करने का बहाना बनाया लेकिन गेंद उनके आस-पास भी नहीं थी। 1 अक्टूबर से लागू हुए आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक अगर कोई फील्डर बल्लेबाज को रन से रोकने के लिए या उसे चौंकाने के लिए ऐसा करता है तो जुर्माने के तौर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को 5 रन मिलते हैं।


वसीम अकरम ने मोहम्मद हफीज को गेंदबाजी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान देने की दी सलाह

वसीम अकरम ने कहा कि मुझे लगता है कि हफीज को इस बात का एहसास नहीं है कि वो काफी ज्यादा गेंदबाजी कर रहे हैं और जब आप ज्यादा गेंदबाजी करते हैं तो थक जाते हैं जो कि लाजिमी है। उसी वक्त उनकी कोहनी 15 डिग्री से ज्यादा मुड़ जाती है जो कि आईसीसी के नियमों का उल्लंघन है। अकरम ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को हफीज के ऑलराउंड प्रदर्शन की जरुरत है और उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया भी है लेकिन आईसीसी ने गेंदबाजी को लेकर अपने नियमों में काफी बदलाव किया है।


BPL 2017: क्रिस गेल और ब्रेंडन मैकलम रंगपुर रायडर्स के लिए करेंगे सलामी बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर रायडर्स के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। 8 साल के बाद ये पहली बार होगा जब दोनों दिग्गज बल्लेबाज एक साथ सलामी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेंगे। इससे पहले 2009 के आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दोनों बल्लेबाजों ने ओपनिंग की थी।


भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 2018 में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला की तारीखों का ऐलान

भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच अगले साल मार्च में निदहास ट्रॉफी के तहत एक टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला खेली जाएगी। इसका आयोजन श्रीलंका में होगा और भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के तुरंत बाद ये क्रिकेट श्रृंखला खेली जाएगी। 8 मार्च से 20 मार्च तक 7 मैच खेले जाएंगे और फाइनल मुकाबले से पहले एक टीम दूसरे टीम से दो-दो मुकाबले खेलेगी। टूर्नामेंट के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment