Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 जनवरी 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

त्रिकोणीय श्रृंखला: तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 163 रनों से हराया बांग्लादेश में आयोजित त्रिकोणीय श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मुकाबला आज शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मेजबान बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मुकाबले को बांग्लादेश ने एकतरफा 163 रन से जीत लिया। बांग्लादेश की यह रनों के मामले में वनडे फॉर्मेट में अभी तक की सबसे बड़ी जीत है। बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 84 रनों की पारी खेली और शाकिब अल हसन ने 3 विकेट प्राप्त करते हुए 67 रनों का भी अहम योगदान दिया। शाकिब को ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया।


जेपी डुमिनी ने लिस्ट ए मैच के एक ओवर में 37 रन बनाये दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने लिस्ट ए मैच के एक ओवर में 37 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दक्षिण अफ्रीका की घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट मोमेंटम वनडे कप में केप कोबराज़ की तरफ से खेलते हुए डुमिनी ने नाइट्स के गेंदबाज एडी ली के एक ओवर में 37 रन बटोरे। इस ओवर में ली ने एक नो बॉल भी फेंकी। डुमिनी ने ली के ओवर की पहली चार गेंदों पर चार लगातार छक्के जड़े और उसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने दो रन लिए। अगली गेंद नो बॉल थी, जिसपर डुमिनी ने चौका जड़ा और उसके बाद अगली फ्री हिट वाली गेंद पर उन्होंने एक और छक्का लगाया और ओवर में 37 रन बन गए।
  चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा मैंने किसी और टीम में जाने के लिए सोच विचार नहीं किया: एमएस धोनी चेन्नई में हुए एक इवेंट के दौरान धोनी ने कहा कि कई लोगों ने मुझे दूसरी टीमों में जाने के लिए आग्रह किया था लेकिन मुझे चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा किसी भी टीम में नहीं जाना था। यह सब इसीलिए क्योंकि सीएसके के साथ आईपीएल का सफ़र शानदार रहा है। टीम मैनेजमेंट, खिलाड़ियों और दर्शकों के साथ मेरा एक अलग ही लगाव है। मैंने हमेशा से कहा है कि चेन्नई मेरा दूसरा घर है, यहाँ के दर्शकों ने मुझे और सीएसके टीम को बहुत प्यार दिया है और इससे बड़ी बात मेरे लिए कुछ और नहीं हो सकती है।
Advertisement
  भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर एमएस धोनी ने सकारात्मक पहलुओं पर दी प्रतिक्रिया भारतीय टीम के दिग्गज ख़िलाड़ी एमएस धोनी ने टीम का बचाव करते हुए कहा कि मैं बस इस सीरीज के बाद यही कहना चाहूँगा कि हमें सकारात्मक पहलुओं को देखना चाहिए। टेस्ट मैच को जीतने के लिए किसी भी टीम के लिए 20 विकेट लेना जरुरी होता है और हमने इस सीरीज में ऐसा किया है। अगर आप 20 विकेट नहीं लेते हैं, तो आप ड्रॉ की तरफ खेलने का सोचते हैं और इस सीरीज में कम स्कोर के कारण मैच को ड्रॉ करना मुमकिन नहीं था। अगर आप 20 विकेट नहीं लेते, तो आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते और इस सीरीज में यह भारतीय टीम के लिए सकारात्मक बात है कि वह 20 विकेट लेने में कामयाब हुई है।
  AUSvENG: इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को मेहमान टीम इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की तरफ से दिग्गज ख़िलाड़ी जो रूट ने बल्लेबाजी में नाबाद 46 रन बनाये, तो गेंदबाजी में 2 विकेट भी झटके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया। ऑस्ट्रेलिया ने आरोन फिंच के शतक की बदौलत 270 रन बनाये, जिसे इंग्लैंड ने 4 विकेट रहते 45वें ओवर में ही हासिल कर लिया।
  IPL 2018: महेंद्र सिंह धोनी ने कहा हम रविचंद्रन अश्विन को टीम में लाने की पूरी कोशिश करेंगे महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अगले आईपीएल सीजन के लिए टीम में वापस लाने की पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि आने वाली नीलामी में अश्विन को टीम में लेने की पूरी कोशिश होगी। गौरतलब है चेन्नई सुपर किंग्स ने 11वें सीजन के लिए महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा और सुरेश रैना को रिटेन किया है।
  SAvIND: ज्योतिष के अनुसार तीसरे टेस्ट के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ एकादश अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक/पार्थिव पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।
  IPL 2018: स्टीफन फ्लेमिंग होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल के 11वें सीजन से वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स अभी से तैयारियों में जुट गई हैं। इसी कड़ी में उसने अपने मुख्य कोच के नाम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को टीम का मुख्य कोच चुना गया है। वो पहले भी टीम की कोचिंग कर चुके हैं। इस बात की अधिकारिक घोषणा कर दी गई है।
  ICC Under 19 World Cup 2018: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने भी जीते अपने मुकाबले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 में आज कुल मिलाकर 3 मैच खेले गए। जिसमें भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की। भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से, पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से और ऑस्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी को 312 रनों के विशाल अंतर से हराया। ग्रुप बी में माउंट मौन्गानुई में खेले गए मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। शुभमन गिल को उनकी 90 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
  NZvPAK: न्यूजीलैंड ने पांचवे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को हराकर 5-0 से जीती श्रृंखला न्यूजीलैंड की टीम ने वेलिंगटन में खेले गए पांचवे और आखिरी एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 15 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल के बेहतरीन शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 271 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 49 ओवर में 256 रन बनाकर आल आउट हो गई। मार्टिन गप्टिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया।
  मैं इस वक्त जीवन के सबसे अच्छे फॉर्म में हूं: एबी डीविलियर्स डीविलियर्स ने कहा कि मुझे लग रहा है कि मैं इस वक्त अपने करियर के सबसे बेहतरीन फॉर्म में हूं। मैं रिजल्ट की गारंटी नहीं दे सकता और ना ही लगातार 5 शतक बनाने की भी गारंटी दे सकता हूं। डीविलियर्स ने कहा कि मैं लगातार 5 बार जीरो पर भी आउट हो सकता था लेकिन आज जहां मैं हूं उससे खुश हूं। मैं इस वक्त बढ़िया क्रिकेट खेल रहा हूं और अपनी तैयारी भी अच्छी तरह से कर रहा हूं। गेंद मेरे बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही है, बस मैच के दिन सावधानी से खेलना होता है। Published 20 Jan 2018, 00:26 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit