Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 19 नवंबर, 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
19 Nov 2018, 22:51 IST

Enter caption

PAK v NZ, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 रन से हराया, एजाज पटेल ने डेब्यू मैच में लिया 7 विकेट

न्यूजीलैंड ने अबू धाबी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हरा दिया। जीत के लिए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम खेल के चौथे दिन 171 रन बनाकर आल आउट हो गई। अजहर अली ने 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली और वे आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट और कुल मिलाकर 7 विकेट चटकाए। ये उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच था। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: बीसीसीआई ने रणजी मैचों में अश्विन और इशांत शर्मा को खेलने से किया मना

भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर लगातार क्रिकेट के चलते बढ़ते दबाव को देखते हुए बीसीसीआई ने स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। भारतीय बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड में खेलने से मना किया है। बीसीसीआई ने ये फैसला ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए खिलाड़ियों को तरोताजा रखने के लिए किया है।

AUS vs IND: रोहित शर्मा ने फ़िलहाल टी20 सीरीज पर ध्यान होने की बात कही

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलने को लेकर रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों को भारत से अलग बताते हुए दौरा आसान नहीं होने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्हें ऑस्ट्रेलिया में आकर यहां कि पिचों पर खेलना पसंद है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ रोहित ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन और पर्थ जैसी पिचों पर उछाल रहता है। इससे मुझे अपना गेम खेलने में आसानी होती है। उछाल की वजह से मैच शॉट खेल पाता हूँ क्योंकि घरेलू विकेट पर पाटा विकेट रहती है और उछाल भी नहीं होता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं अपनी फॉर्म वहां दर्शाने की कोशिश करूंगा तथा बाकी चीजें आने वाली चुनौतियों पर निर्भर करती है।

NZ'A' vs IND'A' पहला अनाधिकारिक टेस्ट: भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चौथे दिन मैच हुआ ड्रॉ

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए का पहला अनाधिकारिक टेस्ट मैच चौथे दिन ड्रॉ हो गया। भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 247 रन बनाते हुए कुल 256 रनों की बढ़त हासिल की और मैच समाप्त हो गया। अजिंक्य रहाणे 41 और हनुमा विहारी 51 रन बनाकर नाबाद लौटे। पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने अपनी क्लास दिखाई और दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े। उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। 

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया

Advertisement

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के ग्रुप मुकाबलों का समापन हो गया। आखिरी मैचों में इंग्लैंड और बांग्लादेश को शिकस्त का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से हराया। बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका ने 30 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की महिलाओं के बीच 22 नवम्बर को खेला जाएगा। दूसरा मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 22 नवम्बर को ही खेला जाएगा। फाइनल 24 नवम्बर को खेला जाएगा। 

महिला टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी पर भड़के पाकिस्तानी फैंस, आईसीसी ने दूर की गलतफहमी

आईसीसी पिछले दिनों से पाकिस्तानी टीम और उसके फैंस की टांग खींचने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। एक महीने पहले ही पाकिस्तानी टीम के बिस्कुट ट्रॉफी जीतने पर आईसीसी ने उनका जमकर मज़ाक उड़ाया था। अब आईसीसी के ट्विटर अकाउंट से पाकिस्तानी फैंस पर कटाक्ष किया गया है।

क्रिकेट जगत की अहम और बड़ी खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...