Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 2 अक्टूबर, 2018 

Ente
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 02 Oct 2018, 22:09 IST
न्यूज़
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: आज खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज कुल मिलाकर 9 मैच खेले गए, जिसमें ग्रुप ए, ग्रुप बी और प्लेट ग्रुप के तीन-तीन मुकाबले शामिल रहे। अंक तालिका में फ़िलहाल ग्रुप ए में मुंबई 26 अंकों के साथ, ग्रुप बी में दिल्ली 18 अंकों के साथ, ग्रुप सी में झारखंड 22 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 22 अंकों के साथ टॉप पर है। आज पंजाब के लिए युवराज सिंह ने 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन अभाग्यशाली रहे कि शतक नहीं लगा पाए।


करुण नायर को टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर हरभजन सिंह ने चयन समिति पर जताई नाराजगी

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के चयन को एमएसके प्रसाद की नेतृत्व वाली चयन समिति पर सवाल खड़े किये हैं। भज्जी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आया कि किन पैमानों के आधार पर टीम का चयन किया गया है। उन्होंने करुण नायर को टीम से बाहर करने के निर्णय पर हैरानी जताई।


विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुरली विजय तमिलनाडु की टीम में शामिल

काउंटी क्रिकेट खेल रहे भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय को तमिलनाडु की टीम में शामिल कर लिया गया है। मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाने के उद्देश्य से उन्हें बुलाया गया है। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर का नाम भी शामिल किया गया है। हरी निशांत और यो महेश को टीम से बाहर कर दिया गया है।


ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ के सिर पर लगी गेंद, खिलाड़ी हुए परेशान

Advertisement

क्रिकेट इतिहास में जब भी सिर पर बॉल लगने की बात होती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिल ह्यूज के साथ हुई घटना आंखों के सामने तैरने लगती है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैट रेनशॉ के साथ भी सिर पर गेंद पर लगने की घटना हुई, जिसके बाद सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिंतित हो गए। हालांकि रेनशॉ की चोट उतनी गंभीर नहीं थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।


India vs West Indies: राजकोट टेस्ट के लिए केमार रोच उपलब्ध नहीं रहेंगे

भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को एक बड़ा झटका लगा है। उनके मुख्य तेज गेंदबाज केमार रोच मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। पिछले सप्ताह उनकी दादी का निधन होने की वजह से वे बारबाडोस गए और बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में भी नहीं खेल पाए।


 शेन वॉर्न ने अपनी किताब में किए कई अहम खुलासे, स्टीव वॉ पर लगाया बड़ा आरोप

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी हालिया किताब 'नो स्पिन' में कई नए खुलासे किया हैं। उन्होंने विश्व कप विजेता कप्तान स्टीव वॉ पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्हें स्वार्थी बताया है। इस किताब का कुछ अंश एक अग्रेंजी अखबार में छपा है जिसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं।


ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में सुधार के लिए किरण मोरे की ली जा रही मदद

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी विकेटकीपिंग स्किल में सुधार के लिए पूर्व दिग्गज विकेटकीपर किरण मोरे की मदद ले रहे हैं। किरण मोरे ने बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पंत को विकेटकीपिंग के टिप्स दिए। मोरे इससे पहले संजू सैमसन और इशान किशन जैसे युवा विकेटकीपरों के साथ भी काम कर चुके हैं।


मोहम्मद सिराज ने अपनी सफलता का श्रेय एम एस धोनी और विराट कोहली को दिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सिराज भारतीय टीम की तरफ से टी20 क्रिकेट तो खेल चुके हैं लेकिन 4 अक्टूबर से शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच में वो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू जरुर करना चाहेंगे। टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद मोहम्मद सिराज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व कप्तान एम एस धोनी और कप्तान विराट कोहली को दिया है।

Published 02 Oct 2018, 22:09 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit