Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 अगस्त 2018

FEATURED WRITER
62   //    21 Aug 2018, 23:48 IST

England vs India, 3rd Test, Day 4: भारत जीत से एक विकेट दूर, स्टंप्स के समय इंग्लैंड का स्कोर – 311 /9


ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत की जीत लगभग तय हो चुकी है। जीत के लिए 521 रनों का पीछा करते हुए चौथे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 311/9 का स्कोर बना लिया है और ऐसे में कल भारत की जीत सिर्फ औपचारिकता ही है। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया, लेकिन टेस्ट में भारत का पलड़ा दूसरे ही दिन से काफी भारी रहा। गौरतलब है कि पांच टेस्ट की सीरीज में फ़िलहाल भारत 0-2 से पीछे चला रहा है।





इंग्लैंड के कोच ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीख लेने की सलाह दी


इंग्लैंड की टीम ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में काफी पीछे चल रही है। भारतीय टीम ने उनके सामने 521 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य रखा है, जबकि अभी 2 दिन का समय बचा है। इस मुश्किल परिस्थिति में इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी से सीख लेने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय कप्तान से कुछ सीखकर लड़ने का जज्बा दिखा सकते हैं।

England vs India, 3rd Test: विराट कोहली के शानदार शतक पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं






सुनील गावस्कर ने जो रूट के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले को बताया गलत


ट्रेंटब्रिज टेस्ट मैच में भारतीय टीम काफी अच्छी स्थिति में है। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का विशाल लक्ष्य रखा जो कि एक नामुमकिन सा लक्ष्य है। वहीं भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड की इस स्थिति के लिए कप्तान जो रूट के गलत फैसले को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि जो रूट का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का गलत था।




एलिस्टेयर कुक भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं


इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लग सकता है, टीम के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। Daily Mail की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व कप्तान अपने तीसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट को मिस कर सकते हैं। कुक के अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैर्स्टो भी आखिरी दो टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं।




Women's T20 Challenger Trophy, 2018: महिला इंडिया ब्लू ने फाइनल में इंडिया रेड को 4 रन से हराया


महिला चैलेंजर टी20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में इंडिया महिला ब्लू टीम ने इंडिया रेड को 4 रनों से हराते हुए खिताब अपने नाम किया। इंडिया ब्लू की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए, जिसके जवाब में इंडिया रेड की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पाईं।




भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर पीसीबी के नए चीफ का बड़ा बयान


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चीफ एहसान मनी ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट बहाली को लेकर काफी उत्सुक हैं और वो चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच मैच हो।




IREvAFG: अफगानिस्तान ने पहले टी20 मैच में आयरलैंड को 16 रन से हराया


अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ब्रीडी में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड को 16 रन से हरा दिया। बारिश की वजह से मैच 18-18 ओवरों का कर दिया गया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 7 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया, जवाब में आयरलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। दूसरा मैच 24 अगस्त को खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...