Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 फरवरी 2018

निशांत द्रविड़

SAvIND: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारत को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पर सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 188/4 का स्कोर बनाया, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने मैन ऑफ़ द मैच हेनरिक क्लासेन की धुआंधार पारी की बदौलत 4 विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया। क्लासेन ने 30 गेंदों में 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 69 रन बनाये।


SAvIND: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच महिला टी20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच सेंचुरियन में खेला गया टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैच के रद्द होने के बाद भारत ने सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। बारिश से पहले दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.3 ओवर में 130 रन बनाये थे।


ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर जीती टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला जीत ली है। ऑकलैंड में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्षा से बाधित मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 19 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया, इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 14.4 ओवरो में 3 विकेट पर 123 रन बना चुकी थी तभी बारिश आ गई और आगे का खेल नहीं हो सका। एश्टन एगर को 3 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए ग्लेन मैक्सवेल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।


NZvAUS: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान फिर से चोटिल हुए क्रिस लिन

ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के अहम खिलाड़ी क्रिस लिन एक बार फिर से चोटिल हो गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले के दौरान उनको चोट लगी। फील्डिंग के वक्त गेंद का पीछा करते हुए वो गिर पड़े और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। लिन ने गेंद को पकड़ने के लिए पहले तो अपने बाएं कंधे का प्रयोग किया लेकिन सही तरह से फील्डिंग के लिए दाएं कंधे का प्रयोग करना चाहा और उसी दिशा में वो गिर पड़े। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मेडिकल टीम तुरंत मैदान पर पहुंची और उन्हें मैदान से बाहर ले गई। डॉक्टरों द्वारा शुरुआती जांच के बाद उनके कंधे का स्कैन कराया गया।


महेंद्र सिंह धोनी भविष्य में विकेटकीपिंग कोच की भूमिका निभा सकते हैं: किरण मोरे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि धोनी आगे चलकर विकेटकीपिंग कोच की भूमिका निभा सकते हैं। वहीं उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों से आग्रह भी किया है कि वो अपनी टीम के सपोर्ट स्टाफ में विशेषज्ञ विकेटकीपिंग कोच भी रखें। उन्होंने कहा कि सही ट्रेनिंग नहीं मिलने की वजह से युवा विकेटकीपर कीपिंग की बारीकियां सीख नहीं पाते हैं और गलत तकनीक अपना लेते हैं।


Vijay Hazare Trophy 2018: कर्नाटक और महाराष्ट्र ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

विजय हजारे ट्रॉफी में आज नॉकआउट मैचों की शुरुआत हुई। पहले क्वार्टरफाइनल में कर्नाटक ने हैदराबाद को 103 रनों से हरा दिया और दूसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र ने मुंबई को 7 विकेट से मात दी। कर्नाटक और महाराष्ट्र ने जीत के साथ सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है।


भारत के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का ऐलान ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम इस प्रकार है:

मैग लैनिंग (कप्तान), रसेल हेन्स (उपकप्तान), निकोल बोल्टन, निकोला कैरे, एश्ले गार्डनर, एलिसा हीली (विकेटकीपर), जेस जोनासन, सोफी मोलिन्युक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, बेलिंडा वकारेवा, एलिसे विलानी, अमाडा जेड वेलिंग्टन. टी20 टीम इस प्रकार है: मैग लैनिंग (कप्तान), रसेल हेन्स (उपकप्तान), निकोल बोल्टन, निकोला कैरी, एश्ली गार्डनर, एलिसा हीली (विकेटकीपर), जेस जोनासन, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलिन्युक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, नाओमी स्टैलेनबर्ग, एलिसे विलानी, अमाडा जेड वेलिंग्टन।


पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के बेटे ने की खुदकुशी

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आमिर हनीफ के बेटे मोहम्मद जरयाब ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कहा जा रहा है कि अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन नहीं होने के वजह से वो तनाव में था इसलिए उसने आत्महत्या कर ली। पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ न्यूज के मुताबिक मोहम्मद जरयाब को कहा गया था कि उनकी उम्र ज्यादा है इसलिए अंडर-19 टीम में उनका चयन नहीं हो सकता है।


वीडियो: गेंदबाज के सिर से लगकर गेंद अनोखे अंदाज़ में बाउंड्री के पार गई


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...