Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 जनवरी 2018

निशांत द्रविड़
visit

Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: सुपर लीग के पहले दिन पंजाब, मुंबई, दिल्ली और बड़ौदा ने अपने मुकाबले जीते सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज से कोलकाता में सुपर लीग के मुकाबले शुरू हुए। पहले दिन ग्रुप ए और ग्रुप बी के दो-दो मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए के मैच जाधवपुर यूनिवर्सिटी कैंपस ग्राउंड और ग्रुप बी के मैच ईडन गार्डन्स में खेले गए। ग्रुप ए में पंजाब ने टाई हुए मैच में कर्नाटक को सुपर ओवर में और मुंबई ने झारखंड को 13 रन से हराया। ग्रुप बी में दिल्ली ने तमिलनाडु को 8 विकेट से और बड़ौदा ने बंगाल को 17 रन से हराया। सुपर ओवर में पंजाब ने मंदीप सिंह के 10 और युवराज सिंह 5 रन की बदौलत 15 रन बनाये और जवाब में कर्नाटक सिर्फ 11 रन ही बना सकी।


त्रिकोणीय श्रृंखला: चौथे मैच में श्रीलंका ने ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, फाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार मीरपुर में खेले जा रहे त्रिकोणीय श्रृंखला के चौथे मैच में श्रीलंका ने ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। लगातार दो मैच हारने के बाद आज श्रीलंका ने बढ़िया वापसी की और मैन ऑफ़ द मैच थिसारा परेरा (4 विकेट एवं 39*) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ज़िम्बाब्वे को मात दी। ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन बनाये थे, जिसे श्रीलंका ने 45वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।


AUSvENG: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 16 रन से हराया, सीरीज में ली 3-0 की अजेय बढ़त इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीसरे एकदिवसीय मैच में 16 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 302 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम मार्क स्टोइनिस के शानदार अर्धशतक के बावजूद 50 ओवर में 286 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 100 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


AUSvENG: इयोन मॉर्गन ने तोड़ा रिकी पोटिंग का रिकॉर्ड इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए एकदिवसीय मैचों में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपनी 41 रनों की पारी के दौरान उन्होंने यह कारनामा किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड रिकी पोटिंग के नाम था जिन्होंने 1598 रन बनाए थे लेकिन मोर्गन ने अब यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है।


IPL 2018: वीरेंदर सहवाग ने कहा युवराज सिंह करेंगे भारतीय टीम में जबरदस्त वापसी किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि युवराज सिंह जरुर भारतीय टीम में वापसी करेंगे। सहवाग ने आशीष नेहरा का उदाहरण देते हुए कहा कि 36 साल की उम्र में नेहरा ने जबरदस्त वापसी की। उन्होंने यहां तक भी कहा कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के फैंस युवराज सिंह और हरभजन सिंह को टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं।


हरभजन सिंह चाहते हैं चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर हो टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे दिग्गज ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बदलने की सिफ़ारिश की है। हरभजन के अनुसार वर्तमान हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर होना चाहिए | उनका कहना है कि भगत सिंह ने हमारे लिए बहुत किया है और हम इतना तो उनके सम्मान में कर ही सकते है। सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर लोगों ने इस प्रस्ताव का काफ़ी समर्थन किया।


विराट कोहली की बीसीसीआई अधिकारी जितनी पूजा करते हैं उतनी तो नरेंद्र मोदी की उनकी कैबिनेट भी नहीं करती है: रामचंद्र गुहा जून 2017 रामचंद्र गुहा ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित 4 सदस्यों की समिति से इस्तीफा देकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को हैरानी में डाल दिया था। अब रामचंद्र गुहा ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर एक और निशाना साधा है। द् टेलीग्राफ में लिखे अपने एक आर्टिकल में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के प्रति बीसीसीआई के प्यार को लेकर उन्होंने आलोचना की है। उन्होंने लिखा है कि भारतीय बोर्ड कोहली का जितना पक्ष लेता है उतना तो नरेंद्र मोदी का कैबिनेट भी मोदी का पक्ष नहीं लेता।


IPL 2018: क्रिस गेल, बेन स्टोक्स, ग्लेन मैक्सवेल, शिखर धवन, युवराज सिंह, गौतम गंभीर मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए 27 और 28 जनवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। बेंगलुरु में होने वाले इस नीलामी में सभी 8 टीमें अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगीं। नीलामी के लिए मार्की खिलाड़ियों का ऐलान हो गया है, जिसमें भारतीय समेत कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी भी हैं। भारतीय खिलाड़ियों की अगर बात करें तो युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन, गौतम गंभीर, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी मार्की खिलाड़ियों की सूची में हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ियों की अगर बात करें तो बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, क्रिस गेल, किरोन पोलॉर्ड और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now