Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 अक्टूबर, 2018 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 21 Oct 2018, 23:41 IST
21 Oct 2018, 23:41 IST

Enter caption

भारत vs वेस्टइंडीज: विराट कोहली और रोहित शर्मा के धुआंधार शतक की बदौलत पहले वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

भारत ने गुवाहाटी में खेले गए पहले एकिदवसीय अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमायर के बेहतरीन शतक की बदौलत 322/8 का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के धुआंधार शतकों की बदौलत 43वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। 

भारत vs वेस्टइंडीज: पहले वनडे में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र 

रोहित शर्मा का 20वां शतक और 150 से ऊपर का छठा स्कोर। रोहित ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर (5) और डेविड वॉर्नर (5) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

विराट कोहली का 36वां शतक। लक्ष्य का पीछा करते हुए यह उनका 22वां और 300 से ऊपर के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठवां शतक है। भारत में कोहली का यह 15वां और कप्तान के तौर पर 14वां शतक है। साथ ही कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवां शतक लगाया और भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड बनाया। कोहली का यह 60वां अंतरराष्ट्रीय और 2018 का आठवां अंतरराष्ट्रीय शतक है।

भारत vs वेस्टइंडीज, पहला वनडे: रोहित शर्मा और विराट कोहली की तूफानी पारियों के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

Enter caption

ICC टेस्ट रैंकिंग: मोहम्मद अब्बास गेंदबाजों के टॉप तीन में पहुंचे, पाकिस्तान को टीम रैंकिंग में जबरदस्त फायदा

बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली और गेंदबाजी रैंकिंग में जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ़ द सीरीज रहे मोहम्मद अब्बास को सबसे ज्यादा फायदा हुआ और गेंदबाजी रैंकिंग में वह 11 स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद अब्बास ने सिर्फ 10 टेस्ट खेलकर टॉप 10 में जगह बनाई और यह बेहद ख़ास उपलब्धि है।

Advertisement

Bangladesh vs Zimbabwe: पहले वनडे में बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 28 रनों से हराया

बांग्लादेश ने मीरपुर में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ज़िम्बाब्वे को 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 'मैन ऑफ़ द मैच' इमरुल कायेस के 144 रनों की मदद से 271/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम 243/9 का स्कोर ही बना सकी।

Enter caption

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डी कॉक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खरीदा

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 के लिए ऑल मनी ट्रेड में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्विंटन डी कॉक को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार डी कॉक को मुंबई इंडियंस ने 2.8 करोड़ में खरीदा है। आपको बता दें कि पिछले साल डी कॉक को आरसीबी ने इसी प्राइस पर खरीदा था।

देवधर ट्रॉफी के लिए भारत की तीन अलग टीमों का ऐलान, युवराज सिंह को नहीं मिली जगह

बीसीसीआई ने 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया ए, बी और सी टीम का ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक ए टीम की, श्रेयस अय्यर बी टीम और अजिंक्य रहाणे सी टीम की कप्तानी करेंगे।हालांकि इन तीनों ही टीमों में युवराज सिंह और गौतम गंभीर को जगह नहीं दी गई है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों का विश्वकप के लिए भारतीय टीम में आने का रास्ता भी खत्म हो गया है।

Modified 20 Dec 2019, 19:23 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...