क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 22 जुलाई 2018

श्रीलंका क्रिकेट ने दनुश्का गुनातिलका को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड किया श्रीलंका क्रिकेट ने सलामी बल्लेबाज दनुश्का गुनातिलका को प्लेयर कोड ऑफ़ कंडक्ट तोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है। गुनातिलका फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में खेल रहे हैं और इस मैच के ठीक बाद उनकी सज़ा शुरू हो जाएगी। इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से गुनातिलका के सीरीज की फीस भी काटी जाएगी। मैं अपने खिलाड़ियों को मैदान पर मां-बहन की गाली देने की अनुमति नहीं देता: महेंद्र सिंह धोनी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शांत स्वभाव के लिए हमेशा जाना जाता रहा है। इंडियन एक्सप्रेस के भरत सुन्दरेसन ने अपनी किताब में धोनी से जुड़ी कुछ शानदार और प्रेरणादायी घटनाओं का जिक्र किया है। धोनी ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 2008 में जीत दिलाई थी लेकिन खिलाड़ियों को उत्तेजित होकर जश्न मनाने से मना कर दिया था।


इंग्लैंड में होगी ऋद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी

भारतीय टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा लम्बे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं और उनके दाएं कंधे का ऑपरेशन होना है। इंग्लैंड के मैनचेस्टर में उनकी सर्जरी इस महीने के अंत या अगस्त के प्रारम्भ में हो सकती है। यह 33 वर्षीय खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ही बाहर हो चुका है।


सचिन तेंदुलकर के अनुसार टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव उपयोगी साबित हो सकते हैं

पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कुलदीप यादव को लेकर कहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में उपयोगी साबित होंगे। एक साक्षात्कार के दौरान उनका कहना था कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए उनकी गेंदबाजी समझना आसान काम नहीं रहने वाला है। उन्होंने कहा कि उनकी कलाई को पढ़ना जरुरी है।


2019 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में आने का भरोसा है: डेविड वॉर्नर

बाएं हाथ के यह बल्लेबाज अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से भारत के टी20 टूर्नामेंट आईपीएल को बेहतरीन प्लेटफॉर्म मानते हैं। यहां जानना जरुरी है कि विश्वकप से ठीक पहले आईपीएल समाप्त होगा और वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इसमें खेलते हैं।


ENGvIND: कुलदीप यादव के साथ रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट टीम में देखना चाहते हैं अजहरुद्दीन

अजहरुद्दीन ने कहा कि मेरे हिसाब से कुलदीप यादव और अश्विन को टीम में शामिल करना चाहिए। कुलदीप यादव ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया है और जडेजा को नहीं लेकर उनके साथ अश्विन को टीम इंडिया में शामिल करना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के लिए भारतीय बल्लेबाजों को आउट करना मुश्किल होगा क्योंकि उनके पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण नहीं है।


ZIMvPAK: पांचवें वनडे में पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 131 रनों से हराया, सीरीज पर 5-0 से किया कब्ज़ा

पाकिस्तान ने बुलावायो में खेले गए पांचवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ज़िम्बाब्वे को 131 रनों से हराकर सीरीज पर 5-0 से कब्ज़ा कर लिया है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इमाम-उल-हक और बाबर आज़म के शतकों की बदौलत 364/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम ने पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 233/4 का स्कोर बनाया। बाबर आज़म को 76 गेंदों में 106 रनों की धुआंधार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और फखर ज़मान को सीरीज में एक दोहरा शतक सहित 515 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। फखर ज़मान ने अपने 18वें मैच की 18वीं पारी में 1000 रन पूरे किये और इस मामले में सर विवियन रिचर्ड्स, केविन पीटरसन, जोनाथन ट्रॉट, क्विंटन डी कॉक और बाबर आज़म (21 पारी) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।


SLvSA, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन के बाद श्रीलंका बेहद मजबूत स्थिति में, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 490 रनों का लक्ष्य

कोलंबो के सिंहलिज स्पोर्ट्स क्लब में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति के बाद श्रीलंका की टीम मैच और सीरीज जीतने के कगार पर पहुंच चुकी है। तीसरे दिन मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी 275/5 के स्कोर पर पारी घोषित की और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 490 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में पिछली तीन पारियों की तुलना में दक्षिण अफ्रीका को बढ़िया शुरुआत मिली, लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने मेहमानों को 5 झटके दे दिए थे और उनका स्कोर 139/5 था।

App download animated image Get the free App now