क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 22 जून 2018

ENGvAUS: बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने लगातार चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

इंग्लैंड ने रिवर साइड क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाज करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आरोन फिंच और शान मार्श के बेहतरीन शतकों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 310 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, लेकिन इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 45वें ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जेसन रॉय को उनकी 101 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ये लगातार चौथी हार है।


IREvIND: भारत के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑयरलैंड की टीम का ऐलान

ऑयरलैंड ने भारत के खिलाफ इस महीने के आखिर में होने वाले 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 14 सदस्यीय टीम की कप्तानी गैरी विल्सन करेंगे। टीम में केविन और ब्रायन और विलियम पोर्टरफील्ड जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को जगह मिली है, इसके अलावा कई खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया गया है, ताकि उन्हें टी20 क्रिकेट का ज्यादा से ज्यादा अनुभव मिल सके।


ऑयरलैंड के खिलाफ अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल सकती है अफगानिस्तान

हाल ही में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था। हालांकि उस मैच में उन्हें भारत के खिलाफ 2 दिन में ही पारी की हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब खबर आ रही है कि अफगानिस्तान की टीम अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच फरवरी में ऑयरलैंड के खिलाफ खेल सकती है।


अगर हम अच्छा प्रदर्शन करते तो एम एस धोनी को टीम में जगह नहीं मिलती: पार्थिव पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते रहते तो धोनी को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलती। धोनी ने इतना सम्मान अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही कमाया है।


आईसीसी ने दिनेश चांडीमल, कोच और श्रीलंकाई टीम मैनेजर पर मैच में देरी करने के चार्ज लगाए

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंदिका हथुरुसिंघे और मैनेजर गुरुसिन्हा ने माना है कि उन्होंने खेल भावना के विपरीत कार्य किया है। यह आईसीसी आचार संहिता की धारा 2।3।1 के उल्लंघन के अंतर्गत आता है। आईसीसी ने एक रिलीज जारी करते हुए बताया है कि इन तीनों को 2 मैचों के लिए निलंबित किया जा सकता है। श्रीलंका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर उतरने में काफी देरी कर दी थी इसलिए आईसीसी उन पर कार्रवाई कर सकती है।


एकदिवसीय क्रिकेट में दो नई गेंद की वजह से गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग कराने में नहीं मिलती मदद: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने माना है कि वन-डे क्रिकेट में 2 नई गेंद की वजह से गेंदबाजों के पास आक्रमण की कोई गुंजाइश नहीं बचती है। उन्होंने कहा कि इससे रिवर्स स्विंग करने में कोई मदद नहीं मिलती है। टीम इंडिया के आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले हुई प्रेस वार्ता में कोहली ने यह बातें कही है।


पाकिस्तानी खिलाड़ी अहमद शहजाद डोप टेस्ट में हुए फेल: रिपोर्ट्स

खबरों के मुताबिक़ पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं और 6 महीने के लिए प्रतिबंधित किये जा सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए कहा कि एक खिलाड़ी को खबरों के मुताबिक डोप टेस्ट में नाकाम पाया गया है लेकिन किसी सरकारी एजेंसी की पुष्टि के बिना आईसीसी नाम नहीं बता सकती क्योंकि ऐसा नियम है।


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत के पास आदर्श परिस्थितियां: अनिल कुंबले

इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में जीतने के अवसरों पर पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि विजेता बनने के लिए परिस्थितियां आदर्श हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास अच्छे ऑलराउंडर के साथ गेंदबाजी आक्रमण भी शानदार है ऐसे में निरंतर 20 विकेट लेने की क्षमता भी हम रखते हैं। आगे उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी की तरफ ध्यान दिया जाए, तो हमारे पास काफी अच्छा अनुभव है।