Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 नवंबर 2018 

  • क्रिकेट में आज की प्रमुख खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 22 Nov 2018, 22:57 IST

Enter caption

BAN vs WI, पहला टेस्ट: पहले दिन बांग्लादेश ने बनाया 315/8 का स्कोर

चटगाँव में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 315 रन बनाए। नईम हसन 24 और तैजुल इस्लाम 32 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पूरे दिन में 88 ओवर का खेल हुआ। बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने शतकीय पारी खेली।

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान में 2 वनडे मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया को राजी करने की कोशिश में पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी के तहत पाकिस्तान में 2 वनडे मैच खेलने के लिए वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को राजी करने की कोशिश में लगे हुए हैं। अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच यूएई में 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और पाकिस्तान चाहता है कि इसमे से 2 मैच ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान में खेले। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि मार्च के आखिर या अप्रैल के शुरुआत में यूएई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की श्रृंखला होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया को इस बात के लिए राजी करने में लगा हुआ है कि वो दो मैच पाकिस्तान में खेलें।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, तीसरा राउंड: तीसरे दिन के सभी मुकाबलों का राउंड अप 

रणजी ट्रॉफी के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक केरल, मणिपुर, ओडिसा ने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। यूपी और अन्य कुछ टीमें पारी से जीतने की कोशिश में है। ख़ास बात यह भी रही की पांडिचेरी और बिहार के बीच मुकाबला तीसरे दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया।

 SL v ENG: तीसरे टेस्ट मैच के लिए जॉनी बैर्स्टो और स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड की टीम शामिल

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और जॉनी बैर्स्टो को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ऑलराउंडर सैम करन को इस मैच में आराम दिया गया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे है।

T10 League 2018: मोहम्मद शहजाद ने 12 गेंद पर जड़ा अर्धशतक, मुनाफ पटेल ने झटके 3 विकेट

Advertisement

10 ओवरों वाले टी10 क्रिकेट में लीग में रोज नए-नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बल्लेबाज जहां ज्यादा हावी रहते हैं, वहीं गेंदबाज भी अपनी चमक जरुर बिखरेते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ बुधवार को हुए सिंधी बनाम राजपूत के मुकाबले में, जहां राजपूत ने आसानी से सिंधी टीम को हरा दिया। इस मैच में राजपूत टीम के लिए गेंदबाजी में जहां भारत के पूर्व गेंदबाज मुनाफ पटेल ने कमाल दिखाया तो बल्लेबाजी में अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने छक्कों की बारिश कर दी।

AUS v IND: भारत के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ 6 दिसंबर से होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। टिम पेन कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे, वहीं मिचेल मार्श और जोश हेजलवुड उपकप्तान होंगे। इसके अलावा टीम में सभी प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

Published 22 Nov 2018, 22:57 IST
Advertisement
Fetching more content...