Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 22 अक्टूबर 2017

Naveen Sharma

INDvNZ: सीरीज में आईसीसी के 5 नए नियम लागू

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में आईसीसी द्वारा बनाए गए कुछ नए नियमों को लागू कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध संपन्न हुई सीमित ओवर सीरीज में यह नियम लागू नहीं किये गए थे।


बेटी जीवा के जन्म के बारे में सुरैश रैना ने सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी को बताया था

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी बेटी जीवा के जन्म के समय घर पर नहीं थे। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ वो 2015 विश्व कप की तैयारियों में लगे थे। ये खेल के प्रति उनके समर्पण और प्यार को दिखाता है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के समय अपनी पत्नी को मिस किया तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल नहीं। लेकिन क्या आपको पता है कि धोनी को अपनी बेटी के जन्म की जानकारी कैसे मिली थी, तो आइए हम आपको बताते हैं।


एमएस धोनी अभी भी भारतीय टीम के कप्तान हैं : युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल की शुरुआत में टीम के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन युवा खिलाड़ियों के लिए वह अभी भी एक कप्तान के रूप में प्रेरणास्रोत बने हुए हैं। सभी युवा ख़िलाड़ी अब भी मैदान में एमएस धोनी से मैच की रणनीति पर बाते करते हुए नजर आते हैं। इस बात को लेकर भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में जिक्र करते हुए बताया कि मैदान में अभी भी धोनी टीम का नेतृत्व करते हैं।


ZIMvWI, पहला टेस्ट: जिम्बाब्वे की पहली पारी 159 रनों पर सिमटी, वेस्टइंडीज को अहम बढ़त

बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में स्टंप्स के समय 1 विकेट पर 88 रन बनाए। ब्रेथवेट 38 और काइल होप 32 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जिम्बाब्वे की पहली पारी 159 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के पास अब 148 रनों की कुल बढ़त हो गई है।


INDvNZ, पहला वन-डे : टॉम लैथम की शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया

भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला वन-डे न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले में भारत ने कीवी टीम को 281 रनों का लक्ष्य दिया जिसे न्यूजीलैंड ने 49 ओवर में 4 विकेट खेलकर हासिल कर लिया। मेहमान टीम की तरफ से रॉस टेलर ने 95 और टॉम लैथम ने 103 रनों की नाबाद पारी खेली।


INDvNZ: पहले वन-डे में भारत की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर समाप्त हुए पहले वन-डे मैच में टीम इंडिया की पराजय के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आई।


पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण विश्व में नंबर एक है: सरफराज अहमद

श्रीलंका के खिलाफ चल रही 5 वनडे मैचों की सीरीज में पहले 4 एकदिवसीय मैचों को जीत कर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सीरीज को आसानी के साथ अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की जीत की नींव उनके गेंदबाजों ने रखी, जिन्होंने लगातार उम्दा प्रदर्शन करते हुए टीम को एकतरफ़ा जीत दिलाई है। वनडे सीरीज से पहले चैंपियंस ट्रॉफी में भी पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का ख़िताब जिताया था। इसी गेंदबाजी की तारीफ हाल ही में टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने की है और पाकिस्तानी गेंदबाजी अटैक को विश्व में सबसे बेहतरीन बताया है।


SAvBAN: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को तीसरा वन-डे भी हराकर सूपड़ा साफ़ किया

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वन-डे को 200 रनों से जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 369/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश को 169 रनों पर समेट दिया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...