Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 22 अक्टूबर, 2018

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Oct 2018
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया ने यूएई को एकमात्र टी20 में सात विकेट से हराया

अबू धाबी में खेले गए एकमात्र टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने यूएई को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 'मेजबान' यूएई के खिलाफ यह अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। गौरतलब है कि यह यूएई के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पहला अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबला था। यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 117/6 का ठीक-ठाक स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 17वें ओवर में जीत हासिल कर ली।


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के पास जीतने का मौका: एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि मैदान पर हम दोनों की सोच आक्रामक क्रिकेट खेलने की रहती है और हम ऐसा ही करते हैं। फुटबॉल के महान खिलाड़ियों रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी से तुलना पर उन्होंने खुद को मेस्सी और कोहली को रोनाल्डो बताया। ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि एबी डीविलियर्स अर्जेंटीना के मेस्सी का खेल पसंद करते हैं।


Sri Lanka vs England: चोट की वजह से जॉनी बेयरस्टो सीमित ओवर सीरीज के सभी मैचों से बाहर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से बाहर हो गए हैं। वन-डे सीरीज के बचे हुए मुकाबलों के अलावा एकमात्र टी20 में उन्हें बाहर बैठना पड़ेगा। एड़ी में चोट की वजह से ऐसा हुआ है। सीमित ओवर सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर संशय है।


अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग 2018: बल्ख लेजेंड्स ने काबुल ज़्वानन को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया 

मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली बल्ख लेजेंड्स ने राशिद खान की कप्तानी वाली काबुल ज़्वानन की टीम को शारजाह में खेले गए फाइनल में चार विकेट से हराकर पहले अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग का खिताब जीता। काबुल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बल्ख लेजेंड्स ने क्रिस गेल के धुआंधार अर्धशतक की बदौलत 19वें ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बल्ख के क़ैस अहमद को 18 रन देकर पांच विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। राशिद खान (173 रन एवं 10 विकेट) को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


Sri Lanka vs England: पहले टेस्ट के बाद रंगना हेराथ खेल को अलविदा कहेंगे

मौजूदा श्रीलंकाई टेस्ट टीम में सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी रंगना हेराथ ने संन्यास का वक्त भी घोषित कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट उनके करियर का आखिरी मैच होगा। यह मुकाबला 6 नवंबर से गॉल में शुरू होगा। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज खेलने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन पहले टेस्ट के बाद ही वे इस खेल को अलविदा कह देंगे। 


Sri Lanka vs England: एकमात्र टी20 के लिए श्रीलंकाई टीम घोषित

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टी20 मैच के लिए श्रीलंकाई टीम की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को टीम का ऐलान किया। थिसारा परेरा को कप्तान नियुक्त किया गया है। वन-डे टीम से बाहर किये जाने के बाद एंजेलो मैथ्यूज को टी20 टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।


Pakistan vs Australia: तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान

24 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी में यह टीम 24, 26 और 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। ऑलराउंडर इमाद वसीम और बाबर आज़म की टी20 टीम में वापसी हुई है, वहीं वाक़स महमूद को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से पहली बार सीनियर टीम में शामिल किया गया है।

Published 22 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now