Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 22 सितम्बर 2018

Enter
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Sep 2018
न्यूज़

एशिया कप 2018: वसीम अकरम ने शोएब मलिक की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने शोएब मलिक की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की है। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को मलिक ने अंतिम ओवर में चौके और छक्के से जिताया। वसीम अकरम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए मलिक की तुलना धोनी से की।


एशिया कप 2018: रविन्द्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

लम्बे समय बाद भारतीय वन-डे टीम में वापसी कर बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जडेजा ने कहा की मुझे अपने खेल और कौशल में निखार लाने की जरुरत है तथा किसी को साबित नहीं करना है की मैं क्या कर सकता हूं। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर भी उन्होंने बयान दिया है।


एशिया कप 2018: राशिद खान, असगर अफगान और हसन अली पर लगा जुर्माना

एशिया कप में शनिवार को सुपर 4 में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया, जिसे पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में रोमांचक तरीके से जीत लिया। हालांकि इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे 3 खिलाड़ियों के ऊपर जुर्माना और डिमेरिट प्वाइंट लगाया गया है।


शोएब मलिक ने खेल भावना का परिचय देते हुए जीता प्रशंसकों का दिल 

अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक की 43 गेंदों में खेली गई 51 रनों की साहसी पारी के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। इस मैच में शोएब मलिक की सूझबूझ भरी पारी ने ना केवल पाकिस्तान को मैच जीतने में मदद की बल्कि अपने एक काम से खेल भावना का परिचय देते हुए लोगों का दिल भी जीत लिया।


वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 सितंबर से वड़ोदरा में होने वाले 2 दिवसीय अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ऐलान हो गया है। करुण नायर को टीम का कप्तान बनाया गया है। अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम इस प्रकार है:

मयंक अग्रवाल, करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, ईशान किशन (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, सौरभ कुमार, बेसिल थंपी, आवेश खान, के विग्नेश और ईशान पोरेल


बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद सौम्य सरकार और इमरुल कायस बांग्लादेशी टीम में शामिल

एशिया कप में बांग्लादेश की टीम का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। अफगानिस्तान के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद सुपर फोर स्टेज में भारतीय टीम ने भी बांग्लादेश को एकतरफा 7 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की हार की सबसे बड़ी वजह अभी तक बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम 119 रन पर सिमट गई और भारत के खिलाफ 173 रन ही बना पाई। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार और इमरुल काएस को बांग्लादेश की टीम में शामिल कर दुबई भेजा गया है। ये दोनों खिलाड़ी खुलना में एक घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे लेकिन सलामी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद इन्हें एशिया कप के लिए दुबई बुलाया गया है।


श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। इंग्लैंड की टीम में 3 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सरे के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को एलिस्टेयर कुक का स्थान भरने के लिए टीम में जगह दी गई है। वहीं केंट के बल्लेबाज जो डेनली और वारविकशायर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन को भी पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।


Sri Lanka vs India: दूसरे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। कोलंबो में खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसे भारतीय महिला टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्स के शानदार अर्धशतक की बदौलत 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह से भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Published 22 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now