Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 23 अक्टूबर, 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
23 Oct 2018, 23:28 IST

Enter caption

Sri Lanka vs England: अंतिम वन-डे में श्रीलंका ने डकवर्थ लुईस नियम से इंग्लैंड को 219 रन से हराया

कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए पांचवें और अंतिम वन-डे में मेजबान श्रीलंका ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 219 रनों से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 366 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 26।1 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन बनाए इस समय बारिश आने के बाद मैच शुरू नहीं हुआ और डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को जीत मिली। इंग्लैंड ने सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज की। 


India vs West Indies: ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज की टीम को और सुधार करने की सलाह दी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली की जबरदस्त पारियों के बारे में पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों की तारीफ़ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि विंडीज को ही सुधार करने की जरूरत है। रोहित और विराट के सामने 400 रन का स्कोर भी कम पड़ जाता। 


देवधर ट्रॉफी 2018: भारत बी ने भारत ए को 43 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक शतक से चूके

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में भारत बी ने भारत ए को 43 रनों से हरा दिया। इस तरह अंक तालिका में वे 4 अंकों के साथ टॉप पर हैं। भारत बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 261 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए की टीम 46.4 ओवर में महज 218 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा।


मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए भारतीय टीम में वापसी की कोशिश करूंगा- शार्दुल ठाकुर 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। अब वो रिहैब के लिए जाएंगे और कम से कम उन्हें फिट होने में 7 हफ्तों का समय लगेगा। चोट के कारण शार्दुल ठाकुर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।शार्दुल ठाकुर ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा, "मैं अगर पूरी कोशिश भी करूं तब भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले फिट नहीं हो पाऊंगा। टी20 और टेस्ट टीम में जगह बना पाना मेरे लिए मुश्किल होगा। मैं एकदिवसीय सीरीज के लिए वापसी की कोशिश करूंगा और देखते हैं मेरा रिहैब कैसा जाता है। मैं अगले सात हफ्तों तक ट्रेनिंग जारी रखूंगा।"


रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए: सौरव गांगुली

Advertisement

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरूआत की थी। हालांकि उसके बाद वो मौकों का फायदा नहीं उठा पाए, जिसके परिणाम स्वरूप अब टेस्ट टीम से उन्हें बाहर कर दिया है। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए।


Pakistan vs New Zealand: तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

31 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। न्यूजीलैंड टीम में कोरी एंडरसन और विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है। कोरी एंडरसन ने अपनी आखिरी टी20 मुकाबला पिछले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था औऱ आखिरी बार वो न्यूजीलैंड के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में खेले थे। एंडरसन और फिलिप्स इस समय न्यूजीलैंड ए टीम का हिस्सा हैं और वो टीम के साथ जुड़ने से पहले पाकिस्तान ए के खिलाफ दो वनडे मुकाबले खेल सकते हैं। पाकिस्तान ए के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में फिलिप्स ने सबसे ज्यादा रन बनाए और सीपीएल में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था।



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...