COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 सितम्बर 2018

न्यूज़
3.60K   //    24 Sep 2018, 00:27 IST

<p src=" />

एशिया कप 2018: शिखर धवन और रोहित शर्मा के शतक की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से बुरी तरह हराया

दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज़ की और फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने मैन ऑफ़ द शिखर धवन और रोहित शर्मा के शतक और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए हुई 210 रनों की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत 40वें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और 9 विकेट से रिकॉर्ड जीत दर्ज़ की।


एशिया कप 2018: भारत vs पाकिस्तान सुपर फोर में बने सारे आंकड़ों पर एक नज़र

भारत ने पाकिस्तान को पहली बार 9 विकेट के अंतर से हराया और विकेट के मामले में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया।

रोहित शर्मा ने 187वें मैच की 181वीं पारी में 7000 रन पूरे किये और इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के मामले में पांचवें सबसे तेज़ बल्लेबाज बने।


एशिया कप 2018: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 3 रन से हराया, भारत फाइनल में

अबू धाबी में खेले गए एशिया कप 2018 सुपर फोर के चौथे मैच में बांग्लादेश से एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 3 रन से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 249/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 246/7 का स्कोर ही बना सकी। सुपर फोर में लगातार दूसरी हार के साथ अफगानिस्तान की टीम फाइनल की दौर से बाहर हो गई और इसी वजह से भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। फाइनल की दूसरी टीम का फैसला पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच से होगा।


<p src=" />

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: चौथे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

Advertisement

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के चौथे दिन कुल मिलाकर 12 मैच खेले गए, लेकिन उसमें से तीन मैचों का परिणाम नहीं निकल पाया। एलीट ग्रुप ए में मुंबई की तरफ से पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर ने धुआंधार शतक लगाए और टीम को एकतरफा जीत दिलाई। पंजाब के लिए युवराज सिंह फ्लॉप रहे, वहीं बारिश के कारण उत्तर प्रदेश की तरफ से सुरेश रैना को बड़ी पारी खेलने का मौका नहीं मिला। जम्मू और कश्मीर के लिए इरफ़ान पठान ने 6 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।


एशिया कप 2018: रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर की बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कप्तानी की जिम्मेदारी आने के बाद रोहित एक बेहतर बल्लेबाज बनकर निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि वह पहली बार कप्तान मुंबई इंडियंस के लिए बने और वहां से उनके प्रदर्शन में निखार आता चला गया।


<p src=" />

डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार शतक लगाकर टीम को दिलाई जीत

बॉल टैम्परिंग मामले में प्रतिबन्ध के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर क्रिकेट खेलते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की। प्रीमियर क्रिकेट में स्मिथ ने अपनी टीम सदरलैंड के लिए अर्धशतक जमाया। डेविड वॉर्नर ने शानदार शतक लगाते हुए 155 रनों की पारी खेली। स्टीव स्मिथ अपना शतक बनाने से चूक गए। एक रिपोर्ट के अनुसार जब स्मिथ बल्लेबाजी करने के लिए आए तब दर्शकों ने गर्मजोशी से तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उनका स्वागत किया।


England vs India: राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने का कारण बताया

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि विराट कोहली के अलावा दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करने में परेशानी हुई। परिस्थितियां मुश्किल थी। गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि उन्हें महसूस होगा कि हमने एक बेहतरीन मौका गंवा दिया है।



Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...