Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 24 सितम्बर 2018

  • आज के सभी प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नज़र
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Sep 2018, 22:56 IST

<p>

एशिया कप 2018: पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने कहा कि हमें पता था कि पहले 10 ओवर काफी अहम हैं। अगर पहले 10 ओवर में आप विकेट नहीं गंवाते हैं तो लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान हो जाता है। रोहित ने कहा कि हम जितना ज्यादा हो सके उतनी देर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे और हमने ऐसा किया भी। रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ी शिखर धवन की भी काफी तारीफ की जिन्होंने मैच में शानदार शतक लगाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला। 


एशिया कप 2018: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की धमाकेदार जीत पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि धवन और रोहित ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और उन्हें देखने में बड़ा मजा आया।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को उनके शतक की बधाई दी और कहा कि क्या जबरदस्त क्लीन हिटिंग हो रही है। इन दोनों बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करते देखते हुए काफी अच्छा लगता है।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी भारतीय टीम को जीत की बधाई दी।


गौतम गंभीर का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों को भेजे गए मैसेज

भारतीय टीम के अनुभवी ओपनर गौतम गंभीर का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था। इतना ही नहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज के अकाउंट से हैकर ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट व बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांग्दा सिंह को मैसेज भी किये।


गौतम गंभीर के बाद शिखर धवन का ट्विटर अकाउंट भी हुआ हैक 

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले शिखर धवन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है और इसको लेकर उन्होंने सभी को सचेत दिया। धवन ने ट्वीट कर कहा ' हाय फ्रेंड्स, मेरे ट्विटर अकाउंट से हाल में मिले किसी तरह के मैसेज को कृपया अनदेखा करें। मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था, हालांकि अब यह ठीक हो गया है।'


<p>

एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वनडे कप्तानी से हटाया गया

एशिया कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है। उनकी जगह टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी गई है।


Sri Lanka vs India: चौथे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में श्रीलंका की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारण मैच 17 ओवरों का कर दिया गया था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 134 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया, जिसे भारतीय महिला टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्स और अनुजा पाटिल के अर्धशतक की बदौलत 15.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह से भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।


विजय हजारे ट्रॉफी 2018: पांचवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के पांचवें दिन 12 में से सिर्फ पांच मैच खेले जा सके और सात मुकाबले बारिश के कारण रद्द रहे। चेन्नई में ग्रुप सी के तीन और आनंद एवं वडोदरा में प्लेट ग्रुप के दो मैच पूरे हुए और उसके अलावा ग्रुप ए एवं बी के सभी तीन और प्लेट ग्रुप का एक मुकाबला नहीं हो पाया। विजय हज़ारे ट्रॉफी में आज झारखंड के इशान किशन ने धुआंधार शतक लगाया और मेघालय के अभय नेगी ने 16 रन देकर 7 विकेट लिए।


Published 24 Sep 2018, 22:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit