COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 25 अगस्त 2018

12   //    25 Aug 2018, 23:09 IST

England vs India: इंग्लैंड में इंडिया ए के लिए खेलते हुए मुझे काफी फायदा हुआ- ऋषभ पंत

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऋषभ पंत ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला और साथ ही में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और कीपिंग से सबको काफी प्रभावित भी किया। अपने डेब्यू मैच को लेकर ऋषभ पंत ने कहा कि इंग्लैंड में इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्हें काफी फायदा मिला।

 

England vs India: "भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए"

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहिए। इंग्लैंड अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं और सीरीज का चौथा मुकाबला 30 अगस्त से साउथैम्पटन में खेला जाना है।

 

'मैं अभी भी जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी की शुरूआत नहीं कराउंगा'

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व महान गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद होल्डिंग का कहना है कि बुमराह अभी भी गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले गेंदबाज नहीं बने हैं।

 

"मैं यो-यो टेस्ट पास नहीं करने के कारण अपने आप से काफी निराश था"

हाल ही में यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर किए गए अंबाती रायडू ने साफ किया कि वो इस टेस्ट के खिलाफ नहीं है, बल्कि वो इसे पास नहीं करने के कारण काफी निराश हुए थे। अंबाती रायडू को इस टेस्ट में फेल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।।

 

लालचंद राजपूत बने जिम्बाब्वे के फुल टाइम मुख्य कोच

पूर्व भारतीय बल्लेबाज लालचंद राजपूत को जिम्बाब्वे का फुल टाइम हेड कोच बना दिया गया है। इससे पहले इस साल जून में उन्हें कार्यवाहक कोच बनाया गया था लेकिन अब उन्हें पूर्णकालिक कोच बना दिया गया है।जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

 

Quadrangular series: इंडिया बी ने इंडिया ए को 7 विकेट से हराया

4 टीमों के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के 7वें मैच में इंडिया बी ने इंडिया ए की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए की टीम  49 ओवर में 217 रन बनाकर आउट हो गई। इंडिया बी की टीम ने इस लक्ष्य को सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत 42वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंडिया बी की टीम 4 मैचों में 2 जीत के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

 

Duleep Trophy 2018: इंडिया रेड ने ली 179 रनों की बढ़त, 7 विकेट शेष

डिंडीगुल में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं। इस तरह से पहली पारी के आधार पर इंडिया रेड की कुल बढ़त 179 रनों की हो गई है। सिद्धेश लाड 47 और अक्षय वाडकर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 316 रन बनाए थे।

 

CPL 18: किरोन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत सेंट लूसिया स्टार्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स कोे 6 विकेट से हराया

सेंट लूसिया स्टार्स ने कैरिबियाई प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने आप को जीवित रखा। अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। इसके जवाब में सेंट लूसिया स्टार्स ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। आंद्रे फ्लेचर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Fetching more content...