Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 अगस्त 2018

  • विश्वकप को लेकर पाकिस्तान के खिलाड़ी का बड़ा बयान, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

CPL 18: जमैका तलावास और सेंट किट्स नेविस पैट्रियट्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले


कैरेबियन प्रीमियर लीग में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को हराया और दूसरे मुकाबले में जमैका तलावास ने सेंट लूसिया स्टार्स को हराया। इस जीत के साथ ही जमैका तलावास की टीम अंकतालिका में 8 प्वाइंट के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है और उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। वहीं सेंट किट्स की टीम 6 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।

'पाकिस्तान की टीम 2019 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है'


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम 2019 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। जमान ने कहा  कि पाकिस्तान की टीम विश्व कप के लिए पसंदीदा टीम कहलाने की हकदार है।

माइकल होल्डिंग ने हार्दिक पांड्या को लेकर दिए गए अपने बयान पर दिया स्पष्टीकरण


वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण दिया है। होल्डिंग ने कहा था कि हार्दिक पांड्या अभी तक टेस्ट के ऑलराउंडर नहीं बने हैं, क्योंकि वो विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या द्वारा 6 विकेट चटकाने के बाद होल्डिंग ने अपने बयान से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा है कि पांड्या को लेकर उन्होंने ये बयान नहीं दिया था।

England vs India: ऋषभ पंत ने डेब्यू मैच में अपने छक्के को लेकर खोला राज


युवा धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत ने डेब्यू टेस्ट मैच में अपने छक्के को लेकर बड़ा बयान दिया है। पंत ने इंग्लैंड और इंडिया के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे मैच से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी और छक्के के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर का खाता खोला था। अब इस बारे में उन्होंने अहम खुलासा किया है।

England vs India: 'एलिस्टेयर कुक की फॉर्म नहीं है परेशानी का विषय'


भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के 3 मैचों के बाद इंग्लैंड 2-1 से आगे है लेकिन सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उनकी फॉर्म को लेकर कोच ट्रेवर बेलिस ने किसी भी तरह की चिंता से इन्कार करते हुए कहा कि वह पहली की तरह ही खेल रहे हैं, इसमें कोई परेशानी नहीं है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गोपाल बोस का हुआ निधन


पूर्व भारतीय क्रिकेटर गोपाल बोस का 71 वर्ष की आयु में बर्मिंघम के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बोस कई वर्षों तक बंगला रणजी टीम के कप्तान भी रहे थे। भारतीय टीम के लिए उन्हें महज एक वन-डे मुकाबले में शिरकत करने का मौका मिला था। 1974 में उन्होंने यह मैच इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था।

England vs India: भारतीय टीम में मिले मौके का फायदा उठाना चाहते हैं हनुमा विहारी


इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हनुमा विहारी इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। हनुमा विहारी का कहना है कि भारतीय टीम में शामिल होने का मौका बहुत कम खिलाड़ियों को ही मिलता है, इसलिए उस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए।

Duleep Trophy 2018: इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ


डिंडीगुल में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच चल रहा दिलीप ट्रॉफी मुकाबला ड्रॉ रहा। अंतिम दिन मिले 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ब्लू ने 8 विकेट पर 128 रन बनाए और मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। इंडिया रेड के लिए दुर्भाग्यपूर्ण दिन रहा क्योंकि 2 विकेट और मिलने से उन्हें जीत नसीब हो सकती थी। वे बंगाल की तरफ से अंतरराष्ट्रीय वन-डे मुकाबला खेलने वाले पहले क्रिकेटर थे।

Published 26 Aug 2018, 22:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit