COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 दिसंबर 2018 

FEATURED WRITER
न्यूज़
484   //    26 Dec 2018, 23:01 IST

Enter caption



AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा का अर्धशतक, पहले दिन के बाद भारत का स्कोर - 215/2

तेश्वर पुजारा और विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है और दूसरे दिन भारत की निगाहें 400 के स्कोर पर होगी। चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया और 68 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ विराट कोहली 47 रन बनाकर नाबाद थे। पहले दिन के बाद भारतीय टीम का स्कोर 89 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 215 था।


AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: पहले दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

# सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहली टेस्ट पारी में अर्धशतक लगाने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बने मयंक अग्रवाल। मयंक से पहले यह रिकॉर्ड शिखर धवन (187 vs ऑस्ट्रेलिया, 2013), पृथ्वी शॉ (134 vs वेस्टइंडीज, 2018), केसी इब्राहिम (85 vs वेस्टइंडीज, 1948), सुनील गावस्कर (65 vs वेस्टइंडीज, 1971), अरुण लाल (63 vs श्रीलंका, 1982), दिलावर हुसैन (59 vs इंग्लैंड, 1934) ने बनाया था।

# ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने मयंक अग्रवाल। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ दत्तू फड़कर (51, सिडनी 1947) के नाम था।

# भारतीय टेस्ट इतिहास में सिर्फ तीसरी बार ऐसा हुआ, जब दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहली बार पारी की शुरुआत की। मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी से पहले यह रिकॉर्ड जनार्दन नावले और नाउमल जेऊमल (पहला टेस्ट vs इंग्लैंड, 1932) और दत्ताराम हिंडेलकर और विजय मर्चेंट (लॉर्ड्स टेस्ट vs इंग्लैंड, 1936) ने बनाया था।


SA vs PAK, पहला टेस्ट: पाकिस्तान की पहली पारी 181 रनों पर सिमटी, डेल स्टेन का बड़ा रिकॉर्ड

सेंचुरियन में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में स्टंप्स तक 5 विकेट पर 127 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर वे पाकिस्तान से अभी 54 रन पीछे हैं। टेम्बा बवुमा 38 और डेल स्टेन 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी में पाकिस्तान की पारी 181 रनों पर सिमट गई थी। डेल स्टेन ने शॉन पोलक के 421 टेस्ट विकेटों के दक्षिण अफ़्रीकी रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वे टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज बने।


NZ vs SL, दूसरा टेस्ट: पहले दिन न्यूजीलैंड 178 बनाकर ऑल आउट, सुरंगा लकमल की शानदार गेंदबाजी

क्राइस्टचर्च में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन सुरंगा लकमल की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में सिर्फ 178 रनों पर समेट दिया। जवाब में पहले दिन स्टंप्स के समय तक श्रीलंका ने 88/4 का स्कोर बना लिया था। पहली पारी में श्रीलंका अभी 90 रन पीछे है और दूसरे दिन उनकी नज़रें बढ़त लेने पर होगी।


AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: केरी ओ'कीफ ने मयंक अग्रवाल और भारतीय क्रिकेट का उड़ाया मजाक

शेन वॉर्न और मार्क हॉवर्ड के साथ कमेंट्री करते हुए ओ'कीफ ने कहा कि मयंक अग्रवाल ने तिहरा शतक कैंटीन के स्टाफ और वैटर के सामने लगाया है। इस बयान के अनुसार उन्होंने रणजी में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को वेटर कहा है। इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सीधे भारत के घरेलू क्रिकेट सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए। कमेंट्री के दौरान इस तरह की बयानबाजी करना अच्छा कार्य नहीं माना जा सकता है। 


क्रिकेट न्यूज: गेंद को फिट और ताजा रखने के लिए टैम्परिंग की- कैमरन बैंक्रोफ्ट

इस वर्ष मार्च में केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टैम्परिंग मामले पर एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बयान दिया है। गेंद के साथ छेड़छाड़ करने वाले कैमरन बैंक्रोफ्ट ने कहा है कि अहमियत बढ़ाने और फिट रखने के लिए मैंने बॉल के साथ टैम्परिंग की। फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि उप-कप्तान डेविड वॉर्नर की बात मानकर उन्होंने यह किया था। 


केन विलियमसन ने सचिन तेंदुलकर को बताया अपना पसंदीदा खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ईएसपीएन को इंटरव्यू देते हुए 25 सवालों के जवाब दिए हैं। जिसमें उनसे उनके फेवरेट क्रिकेटर और फेवरेट रग्बी प्लेयर के बारे में पूछा गया था। दरअसल न्यूजीलैंड के कप्तान क्रिकेट के अलावा रग्बी भी खूब पसंद करते हैं।

Advertisement

रिकी पोंटिंग को किया गया आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल

अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को दो विश्वकप दिलाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को आईसीसी ने क्रिकेट के सबसे बड़े खिताब से नवाजा है। उन्हें बुधवार को आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने उन्हें स्मृति चिन्ह के तौर पर कैप सौंपी।


AUS vs IND : जस्टिन लैंगर ने स्टीव स्मिथ को बताया ऑस्ट्रेलिया का 'विराट कोहली'

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच व पूर्व कप्तान जस्टिन लैंगर ने 12 माह का प्रतिबंध झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की भारतीय कप्तान विराट कोहली से तुलना की है। उन्होंने कहा कि "स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के विराट कोहली है और यह सच्चाई है जिसे नकारा नहीं जा सकता है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है और शानदार कप्तान भी रह चुके हैं। वे एक अच्छे व्यक्ति भी हैं। मैं जानता हूँ कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दोबारा खेलने का निर्णय ले लिया है और मैं इससे बहुत खुश हूं।"

Get Cricket News in Hindi here










Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...