COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 सितम्बर 2018

न्यूज़
1.24K   //    26 Sep 2018, 23:07 IST

<p>

एशिया कप 2018: भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच टाई होने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि ये अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए गर्व का पल है। भारत जैसी टीम के साथ उन्होंने मैच टाई किया। अफगानिस्तान का हर एक खिलाड़ी इस शानदार प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर सकता है। इस अफगानिस्तान टीम में कुछ खास बात है, उन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि एक शानदार मैच। अफगानिस्तान की टीम ने विश्व स्तरीय भारतीय टीम के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया।


भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान कुलदीप यादव पर भड़के महेंद्र सिंह धोनी   

कुलदीप यादव अफगानिस्तान के हश्मतुल्लाह शाहिदी और असगर अफ़ग़ान का लगातार विकेट चटकाने के बाद हैट्रिक गेंद पर थे। इस दौरान फील्डिंग से नाखुश होकर वह लगातार फील्डिंग में तब्दीली कर रहे थे। हैट्रिक गेंद पर भी वह फील्डिंग बदलने के लिए कह रहे थे। उनकी इस बात पर धोनी भड़क गए और गुस्से में उन्होंने कहा ' बॉलिंग करेगा या बॉलर चेंज करें। '


<p>

एशिया कप 2018: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हराया, फाइनल में भारत से होगा मुकाबला 

अबू धाबी में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के आखिरी मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हरकार फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहाँ उनका सामना भारत से होगा। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच मुशफिकुर रहीम के 99 और मोहम्मद मिथुन के 60 रनों की बदौलत 239 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 202/9 का स्कोर ही बना सकी। गौरतलब है कि 2016 टी20 एशिया कप के फाइनल में भी भारत का सामना बांग्लादेश से ही हुआ था।


शाकिब अल हसन चोट के कारण एशिया कप और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हुए 

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के कारण एशिया कप और ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ होने वाली आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के आखिरी मैच में शाकिब बाएं हाथ की ऊँगली की चोट के कारण नहीं खेल सके और उन्हें वापस बांग्लादेश लौटना पड़ा। उन्हें चोट के बढ़ जाने के कारण सर्जरी करवानी पड़ सकती है, जिसकी वजह से 21 अक्टूबर से ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ होने वाली टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज से भी उन्हें बाहर होना पड़ेगा।


विजय हजारे ट्रॉफी 2018: सातवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के सातवें दिन कुल मिलाकर 9 मैच हुए, जिसमें ग्रुप ए, ग्रुप बी और प्लेट ग्रुप के तीन-तीन मुकाबले शामिल रहे। सातवें दिन के बाद अंक तालिका में ग्रुप ए में महाराष्ट्र 16 अंकों के साथ, ग्रुप बी में आंध्रा 14 अंकों के साथ, ग्रुप सी में झारखंड 14 अंको के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 14 अंकों के साथ टॉप पर है।


n

एंजेलो मैथ्यूज को इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंकाई वन-डे टीम से बाहर किया गया

श्रीलंकाई वन-डे टीम की कप्तानी से हटाने के बाद एंजेलो मैथ्यूज को टीम से भी बाहर कर दिया गया है। फिटनेस की वजह से उन्हें टीम से हटाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। मैथ्यूज ने इस मामले पर चयन समिति को एक बार फिटनेस टेस्ट लेने की मांग की है। इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए फ़िलहाल श्रीलंका टीम की घोषणा नहीं हुई है।


हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसी जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी और सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। डू प्लेसी को कंधे में चोट लगी थी और उस चोट से पूरी तरह से उबरने के लिए उन्होंने आराम ले लिया है, जबकि हाशिम अमला को कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान चोट लग गई थी।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...