Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 27 जुलाई 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

ESSvIND, तीन दिवसीय अभ्यास मैच: शिखर धवन के दूसरी पारी में भी फ्लॉप प्रदर्शन के बीच मैच हुआ ड्रॉ

एसेक्स के खिलाफ भारतीय टीम का तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ समाप्त हो गया। दूसरी पारी में भारत ने 2 विकेट पर 89 रन बनाए। खेल समाप्ति के समय लोकेश राहुल 36 और अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। एसेक्स की पहली पारी 359 रनों पर सिमटी और भारत को 36 रनों की बढ़त प्राप्त हुई।

2019 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। स्टेन ने कहा कि  अगले विश्व कप तक उनकी उम्र 40 साल की हो जाएगी और फिर वनडे क्रिकेट खेलने का कोई तुक ही नहीं बनता है।

वेस्टइंडीज की टीम नवंबर में करेगी बांग्लादेश का दौरा, 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की खेली जाएगी सीरीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस साल नवंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी, जहां पर उसे 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 2012 के बाद ये पहली बार होगा जब कैरेबियाई टीम तीनों प्रारूपों की सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी। 2012 में हुई सीरीज में वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी और 5 मैचों की वनडे सीरीज में उन्हें 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था। एकमात्र टी20 मैच में कैरेबियाई टीम ने बांग्लादेश को हराया था।

ENGvIND: टेस्ट सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन को लगी हल्की चोट

लगातार चोट से जूझ रही भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। टीम के मुख्य ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को नेट सेशन के दौरान हल्की चोट लग गई है और इसी वजह से वो एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच में भी खेलने नहीं उतरे।

भारत के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली तीसरे नंबर पर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर भले ही काफी सारी अटकलें लगाई गई हों लेकिन एक ताजा सर्वे में खुलासा हुआ है कि महेंद्र सिंह धोनी देश के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है।

बॉल टेंपरिंग वीडियो को एडिट किया गया था: पीटर हैंड्सकोंब

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब ने दावा किया है कि बॉल टेंपरिंग मामले में उनका कोई हाथ नहीं था। हैंड्सकोंब ने साफ किया कि उन्हें गलत तरीके से इस मामले में लाया गया और जो वीडियो दिखाई गई वो एडिट की गई थी। इस साल केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का और कैमरन बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था।

टी10 लीग में मराठा अरेबियन्स के बैटिंग कोच बनेंगे वीरेंदर सहवाग

टी10 लीग में मराठा अरेबियन्स के कप्तान वीरेंदर सहवाग को अब नई जिम्मेदारी दी जा रही है। उन्हें टीम का बैटिंग कोच बनाया जा रहा है। पिछले सीजन में वो टीम के कप्तान थे लेकिन उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और यही वजह है कि उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया गया और अब उन्हें बैटिंग कोच बनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

SLU19 v INDU19, दूसरा यूथ टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को एक पारी और 147 रनों से हराया

भारतीय अंडर19 टीम ने हम्बनटोटा में खेले जा रहे दूसरे यूथ टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका अंडर 19 टीम को एक पारी और 147 रनों से हराया और दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। दूसरी पारी में फॉलो ऑन खेलते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 150 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए सिद्धार्थ देसाई ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने द्नुश्का गुनातिलका को किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलम्बित

श्रीलंका के क्रिकेटर द्नुश्का गुनातिलका पर कड़ी कार्रवाई करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 3 मैचों के लिए बैन लगाया है। उन पर आचार संहिता उल्लंघन के चलते यह प्रतिबन्ध लगाया गया है। इससे पहले उन पर 6 मैचों का प्रतिबंध अक्टूबर में लगा था जिसे बाद में 3 मैचों तक सीमित किया गया था लेकिन अब उन पर वापस 3 मैचों बैन लगा दिया गया है।
Published 27 Jul 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now