Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 फरवरी 2018

निशांत द्रविड़

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला 2019 में लूँगा: युवराज सिंह भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। युवराज ने कहा है कि वह साल 2019 के बाद अपने रिटायरमेंट को लेकर फैसला लेंगे लेकिन जब तक वह लगातार क्रिकेट खेलते रहेंगे। युवराज सिंह ने भारत के लिए पिछले साल जून में आखिरी एकदिवसीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।


टी20 त्रिकोणीय सीरीज: श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान, लसिथ मलिंगा को नहीं मिली जगह

दिनेश चंडीमल (कप्तान), सुरंगा लकमल (उप कप्तान), उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, अकिला धनंजय, दसुन शनाका, इसुरु उदाना, नुवान प्रदीप, दुश्मांथा चमीरा, अमीला अपोंसो, दनुष्का गुनाथिलका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा।


पाकिस्तानी ख़िलाड़ी शाहजैब हसन को फिक्सिंग के आरोप में एक साल के लिए निलंबित किया गया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाज शाहजैब हसन को स्पॉट फिक्सिंग के मामले में एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग में उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके चलते उन्हें एक साल के लिए निलंबित किया गया है और साथ ही उनपर 10 लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया गया है।


जसप्रीत बुमराह को प्रमुख टेस्ट सीरीज में दिया जायेगा मौका: एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद ने जसप्रीत बुमराह के लगातार खेलने और वर्कलोड को लेकर एक निजी न्यूज़ एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि मैं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर किये गए जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से बेहद खुश हूँ। हमें उनकी काबिलियत पर हमेशा से विश्वास था, क्योंकि घरेलू सत्र में उन्होंने गुजरात के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन अब हमें उनके लगातार तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने को लेकर सोचने की जरूरत है।


जब हम हारते हैं तो भारत में लोग खुश होते हैं: रवि शास्त्री

मिड डे डॉट कॉम से बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा कि हमें शुरु से ही भरोसा था कि हम जीत सकते हैं। बहुत कम लोगों ने शायद देखा कि पहले दोनों मैचो में हम जीत के करीब थे। शास्त्री ने कहा कभी-कभी आपको लगता है कि आपके अपने ही देश में लोग आपकी टीम के हारने से खुश होते हैं। पहले दो टेस्ट मैचो के दौरान दो सेशन में हम अच्छा खेल नहीं दिखा पाए और इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।


जब नासिर हुसैन ने मोहम्मद कैफ़ को बोला था ‘बस ड्राइवर’

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ़ ने साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए नैटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले के दौरान अपने साथ घटी एक घटना का जिक्र किया है। कैफ ने ट्विटर के जरिए फैन्स से सवाल पूछने का आग्रह किया था। इस सवाल पूछने के सेशन के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने ये राज़ खोला।


NZvENG: दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

इंग्लैंड ने बे ओवल में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने एकदिवसीय श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवरो में 224 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 38वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बेन स्टोक्स को उनकी 63 रनों की पारी और 2 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी सर्वकालिक भारतीय वनडे टीम


IPL 2018: अब आईपीएल में भी होगा डीआरएस का प्रयोग, बीसीसीआई ने दी हरी झंडी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में डीआरएस के प्रयोग को मंजूरी दे दी है। इसका मतलब ये हुआ कि इस सीजन में पहली बार डीआरएस यानी डिसीजन रिव्यू सिस्टम का प्रयोग होगा। इससे पहले बीसीसीआई डीआरएस के प्रयोग को लेकर कतराती थी। बोर्ड का मानना था कि ये पूरी तरह से सही नहीं है लेकिन साल 2016 के अंत में जब इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया तो उसमें डीआरएस का प्रयोग किया गिया था। अब आईपीएल में भी इसका प्रयोग किया जा सकेगा।


देवधर ट्रॉफी और ईरानी कप के लिए टीमों का हुआ ऐलान

धर्मशाला में 4 मार्च से 8 मार्च तक होने वाले देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया ए और इंडिया बी की टीमों का ऐलान हो गया है। प्रतियोगिता की तीसरी टीम कर्नाटक होगी जिसने विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने सौराष्ट्र को हराया।


क्रिकेट प्रशंसक कर रहे राहुल द्रविड़ के प्रधानमंत्री बनने की मांग

ट्विटर पर देश के प्रधानमंत्री पद के लिए द्रविड़ का नाम ट्रेंड कर रहा है। लोग द्रविड़ की नेकदिली की तारीफ करते हुए पीएम बनाने की मुहिम छेड़ना चाहते हैं। संगीतकार विशाल ददलानी ने उन्हें देश का अगला पीएम बनाने की मांग करते हुए ट्वीट किया जिसे सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिली।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...