Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 दिसम्बर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

NZvWI: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 47 रनों से हराया 

न्यूजीलैंड की टीम ने सैक्सटन ओवल में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 47  रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम  19 ओवर में 140 रन बनाकर आउट हो गई। कीवी टीम के लिए बल्लेबाजी में विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 55 और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 53 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं गेंदबाजी में टिम साउदी ने 3 और सेथ रेंस ने 3 विकेट निकालकर न्यूजीलैंड की जीत सुनिश्चित कर दी। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। ग्लेन फिलिप्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

AUSvENG: बारिश के कारण बाधित हुआ चौथे दिन का खेल, ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 61 रन पीछे 

मेलबर्न में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट के चौथे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 2 विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ 25 और डेविड वॉर्नर 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी इंग्लैंड से 61 रन पीछे है। बारिश की वजह से आज पूरे दिन में सिर्फ 44 ओवरों का खेल हो पाया।

युवराज सिंह के साथ मेरी पहली मुलाकात अच्छी नहीं थी: रोहित शर्मा 

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि युवराज सिंह के साथ उनकी पहली मुलाकात उतनी अच्छी नहीं रही थी। दोनों को एक दूसरे को समझने में थोड़ा वक्त लगा इसके बाद ही उनके बीच अच्छी बातचीत शुरु हो पाई। ब्रेकफास्ट विद् चैंपियन के शो में रोहित शर्मा ने कहा कि जब पहली बार मुझे टीम के खिलाड़ियों के साथ टीम बस में बैठना था तो मैं एक घंटे पहले ही वहां पर पहुंच गया। इसके बाद मैं उनका इंतजार करने लगा। धीरे-धीरे सभी खिलाड़ी आने लगे लेकिन युवराज सिंह अलग ही अंदाज में लग रहे थे। मैं उनका बहुत बड़ा फैन था और उन्होंने अपने खास अंदाज में बस में प्रवेश किया।

रणजी ट्रॉफी फाइनल: पहले दिन ध्रुव शौरी ने अविजित शतक लगाकर दिल्ली की पारी को संभाला 

इंदौर में रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के पहले दिन विदर्भ के सामने दिल्ली ने स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। दिल्ली की पारी को ध्रुव शौरी ने संभाला और एक शानदार शतक जमाया, शतक के बाद वे खेल समाप्ति तक अविजित वापस लौटे। विकास मिश्रा 5 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। अदित्य ठाकरे और गुरबानी ने 2-2 विकेट चटकाए।

SAvIND: केपटाउन टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम की हुई घोषणा 

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच आगामी टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के लिए मेहमान टीम के 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने अपनी मजबूत टीम को मैदान पर उतारने के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में वापस बुलाया है। हाल ही में हुए ज़िम्बाब्वे के खिलाफ चार दिवसीय डे नाईट टेस्ट मैच के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसी, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, तेज गेंदबाज डेल स्टेन और ऑलराउंडर क्रिस मोरिस को चोटिल होने कारण आराम दिया गया था लेकिन टीम की घोषणा होने से पहले क्रिस मोरिस समेत सभी खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस साबित करते हुए भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में अपनी जगह बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले शिखर धवन को करना पड़ा परेशानियों का सामना 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम गुरुवार को मुंबई से रवाना हो गई। भारतीय टीम दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका के लिए जाएगी लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका पहुँचने से पहले परेशानियों का सामना करना पड़ा है। शिखर धवन के परिवार को औपचारिक कागजात पुरे न होने के कारण दुबई में ही रोक दिया गया। इस बात पर अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए शिखर धवन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बाद एक ट्वीट किये और एयरलाइन्स के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।

BBL 2017-18: पर्थ स्कॉर्चर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 3 विकेट से हराया 

बिग बैश लीग में आज खेले गए मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 3 विकेट से पराजित कर दिया। मेलबर्न रेनेगेड्स से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ स्कॉर्चर्स ने 6 गेंद शेष रहते 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

ICC U 19 World Cup 2018: राहुल द्रविड़ के आग्रह पर भारतीय अंडर 19 टीम को विश्व कप के लिए जल्दी रवाना किया गया 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आगामी अंडर 19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को दो हफ्ते पहले ही न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना कर दिया है। बीसीसीआई ने भारतीय अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ के कहने पर टीम को पहले ही रवाना करने का विचार किया। भारतीय टीम गुरुवार की ही मुंबई से न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना हो गई।

प्रणव धनवाड़े ने डिप्रेशन के चलते क्रिकेट से दुरी बनाने का लिया फैसला 

उतार चढ़ाव जीवन के साथ खेल में भी बहुत मायने रखते है। किसी भी ख़िलाड़ी के लिए खेल में लगातार प्रदर्शन करना सबसे अहम माना जाता है। अगर कोई अपने बुरे समय में भी अच्छा प्रदर्शन करता है, तो वह खेल के प्रति अपनी चाह को बरक़रार रख पाता है लेकिन कई ख़िलाड़ी इन हालातों का सामना करने से चुक जाते हैं और फिर उन्हें अपने निजी जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही मुंबई के प्रख्यात युवा ख़िलाड़ी प्रणव धनवाड़े के साथ हाल ही में देखने को मिला है। साल 2016 के एक जूनियर टूर्नामेंट में प्रणव ने शानदार बल्लेबाजी की और अखबारों की सुर्ख़ियों में अपना नाम गर्व के साथ छपवाया लेकिन यह युवा ख़िलाड़ी अब डिप्रेशन के चलते क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना चुका है।

Published 29 Dec 2017, 23:26 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit