Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 जुलाई 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement

स्मृति मन्धाना ने लगाया महिला टी20 इतिहास का रिकॉर्ड अर्धशतक

भारतीय खिलाड़ी स्मृति मन्धाना महिला टी20 इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गई हैं। इंग्लैंड में चल रही सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट में उन्होंने वेस्टर्न स्टॉर्म की तरफ से खेलते हुए महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। उनसे पहले इतनी ही गेंदों पर न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने भी 2015 में फिफ्टी जमाई थी।

WIvBAN: बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 18 रन से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

बांग्लादेश ने सेंट किट्स में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 18 रन से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम इकबाल के बेहतरीन शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 301 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में कैरेबियाई टीम 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 283 रन ही बना सकी। तमीम इकबाल को 103 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरे सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक समेत 287 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे सोशल मीडिया और न्यूजपेपर से दूर रहने की सलाह दी थी: श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एम एस धोनी को लेकर बड़ी बात कही है। श्रेय्यस अय्यर ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम में शामिल होने के बाद एम एस धोनी ने उन्हें क्या सलाह दी थी।


जिम्बाब्वे के बांग्लादेश दौरे का ऐलान, 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की खेली जाएगी सीरीज


जिम्बाब्वे के बांग्लादेश दौरे के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। अक्टूबर में जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी, जहां पर उसे 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला वनडे मैच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा।

ENGvIND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दोस्ती देखने को नहीं मिलेगी- जोस बटलर


भारत के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाज जोस बटलर का कहना है कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच रिश्ते को लेकर बात की। क्रिकइंफो के साथ बातचीत में उन्होंने कहा टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के बीच दोस्ती मैदान में नहीं देखने को मिलेगी।

ENGvIND: हमारी टीम का माहौल काफी अच्छा है- दिनेश कार्तिक


इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि वो 10 साल बाद इंग्लैंड में एक बार फिर टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और उनका मानना है कि इस समय टीम का माहौल भी काफी अच्छा है।

माइकल हसी के अनुसार भारतीय टीम को कुलदीप यादव से पहले रविचंद्रन अश्विन को खिलाना चाहिए


ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी का मानना है कि टेस्ट टीम में कुलदीप यादव से पहले रविचंद्रऩ अश्विन को मौका मिलना चाहिए। उनका कहना है कि अश्विन ने टेस्ट में 300 से ऊपर विकेट लिए हैं और वो अश्विन को ही पहले टीम में चुनेंगे।

SLvSA: दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया


दक्षिण अफ्रीका ने दांबुला में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 34.3 ओवर में 193 रन बनाकर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 31 ओवरों में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। तबरेज शम्सी को 33 रन देकर 4 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा।

फैंस को धमकी देने के कारण मुश्किल में फंस सकते हैं शब्बीर रहमान


बांग्लादेश टीम के युवा बल्लेबाज शब्बीर रहमान एक बार फिर गलत कारणों की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं। 25 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के बाद शब्बीर रहमान ने सोशल मीडिया पर दो फैंस को धमकी दी थी। अब बांग्लादेश किकेट बोर्ड इस मामले की जांच करेगी और शब्बीर रहमान के ऊपर कार्रवाई भी की जा सकती है।

Published 29 Jul 2018, 22:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit