Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 नवंबर 2017

निशांत द्रविड़
visit

महेंद्र सिंह धोनी ने सुरेश रैना के मजाक वाले बयान पर दिया जवाब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सुरेश रैना की उस टिप्पणी का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि धोनी मैदान पर कैप्टन कूल नहीं हैं। धोनी ने कहा कि वो मैच के दौरान मजाक नहीं करते हैं। धोनी ने भारतीय सेना द्वारा उत्तरी कश्मीर में आयोजित एक कार्यक्रम में सुरेश रैना की बात का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि खेल के बीच में कई सारे ऐसे पल आते हैं जब आप थोड़ा रिलैक्स होते हैं और काफी लुत्फ उठाते हैं।


INDvSL: थिसारा परेरा को भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए कप्तान नियुक्त किया गया

ऑलराउंडर थिसारा परेरा को भारत के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। परेरा को कप्तान बनाने से पहले चयनकर्ताओं ने काफी सारे नामों पर विचार किया लेकिन अंत में परेरा को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया। परेरा को उपुल थरंगा की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है।


INDvSL: विराट कोहली को टी20 सीरीज में भी दिया जा सकता है आराम

खबरों के अनुसार विराट कोहली ने टी20 सीरीज में खेलने या नहीं खेलने का फैसला लेने के लिए बीसीसीआई से कुछ समय माँगा है। यही मुख्य वजह रही कि तीसरे टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज की टीम घोषित होने के बाद टी20 सीरीज की टीम का ऐलान नहीं किया गया। एकदिवसीय सीरीज में विराट कोहली के स्थान पर श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है।


एमएस धोनी कप्तान के तौर पर किसी भी मुकाबले के लिए तीन प्लान बना कर रखते थे: सुरेश रैना

भारतीय टीम के दिग्गज ख़िलाड़ी सुरेश रैना ने अपने साथी ख़िलाड़ी और भारत के कप्तान रहे एमएस धोनी की कप्तानी को लेकर 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' के एपिसोड के दौरान कहा कि वह मुकाबले को समझने में बहुत अच्छे हैं। उन्हें पता होता है कि मैच में क्या चल रहा है और आगे क्या होने वाला है। इसलिए वह किसी भी मुकाबले में प्लान 'ए' के साथ प्लान 'बी' और प्लान 'सी' भी रखते हैं।


विराट कोहली, एमएस धोनी और रवि शास्त्री सीओए के चीफ विनोद राय से करेंगे मुलाकात

भारतीय क्रिकेटरों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट इस साल 30 सितंबर को समाप्त हो चुके हैं, ऐसे में अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय से मुलाकात करेंगे। 30 नवंबर को दिल्ली में विनोद राय के साथ होने वाली मीटिंग में खिलाड़ियों का वेतन बढ़ाने और भारतीय टीम के भविष्य के दौरे को लेकर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक खिलाड़ी अपने वेतन में बढ़ोत्तरी चाहते हैं।


BPL 2017: राजशाही किंग्स और कोमिला विक्टोरियंस ने जीते अपने मुकाबले

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज फिर से दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में राजशाही किंग्स ने चिट्टागोंग वाइकिंग्स को 33 रनों से हराया और दूसरे मुकाबले में कोमिला विक्टोरियंस ने ढाका डायनामाइट्स को 12 रनों से हराया। राजशाही की जीत में डैरेन सैमी और कोमिला की जीत में ड्वेन ब्रावो का शानदार प्रदर्शन।


सचिन तेंदुलकर के सम्मान में जर्सी नंबर 10 को रिटायर किया गया

सचिन तेंदुलकर के सम्मान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जर्सी नंबर 10 को अनाधिकृत तौर पर रिटायर कर दिया है। हाल ही में जब युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर अपने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जर्सी नंबर 10 को पहन कर मैदान पर उतरे तो फैंस काफी गुस्सा हुए। 10 नंबर की जर्सी में सचिन के अलावा किसी और खिलाड़ी को देखकर क्रिकेट फैंस काफी नाराज हुए।


टीम इंडिया के नए तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल के बारे में 10 बातें जो जानना ज़रूरी है

विराट कोहली की कप्तानी में 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं सिद्धार्थ कौल।


वीडियो: जब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सबसे तेज टेस्ट शतक का भारतीय रिकॉर्ड बनाया

1996 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टेस्ट मैच की पहली पारी में मात्र 74 गेंदों पर शतक जड़ा। यह भारतीय टेस्ट इतिहास में अभी भी सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है। उस मैच में अजहरुद्दीन ने 77 गेंदों में 18 चौके और 1 छक्के की मदद से 109 रन बनाए।


बीसीसीआई पर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने लगाया जुर्माना

आईपीएल मीडिया अधिकारों को लेकर प्रतिस्पर्धा रोधी कार्य के लिए बीसीसीआई पर 52 करोड़ 24 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है। यह पहली बार नहीं हुआ है और 2013 में भी सीसीआई ने बीसीसीआई पर जुर्माना लगाया था।


आईपीएल की तर्ज पर मुंबई प्रीमियर लीग की घोषणा हुई

मुम्बई क्रिकेट एसोसिएशन ने आईपीएल के तर्ज पर टी20 क्रिकेट लीग करवाने का फैसला किया है। यह टूर्नामेंट साल 2018 में 4 से 9 जनवरी तक खेला जा सकता है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने घरेलू खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की लीग को शुरू करने का फैसला किया है।


सोशल मीडिया पर फैली उमर अकमल की मौत की झूठी ख़बरें

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी खबरें वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है कि अकमल की लाहौर शहर में मौत हो गई है। उनकी मौत की झूठी खबरों के साथ उनकी एक फोटो भी वायरल की जा रही है, जिसमें वह चोट से ग्रस्त दिखाई दे रहे हैं। हालांकि अकमल ने इन सभी खबरों को झूठा बताया है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now