COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 3 अगस्त 2018

16   //    04 Aug 2018, 00:11 IST

England vs India, 1st Test, Day 3: पहला टेस्ट रोमांचक स्थिति में, 194 के लक्ष्य के जवाब में भारत 110/5

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर सिमट गई और 194 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने स्टंप्स तक 110/5 का स्कोर बना लिया है। इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। चौथे दिन भारत को जीत के लिए 84 रनों की और इंग्लैंड को 5 विकेट की जरूरत है, अब देखना है कि कल कौन सी टीम बाजी मारती है? भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली के ऊपर होगी, जो 43 रन बनाकर नाबाद हैं।




England vs India, 1st Test: तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

इशांत शर्मा ने आठवीं पारी में 5 विकेट लिए। 83 टेस्ट में उनके विकेटों की संख्या 244 हो चुकी है और एजबेस्टन टेस्ट में उन्होंने भगवत चंद्रशेखर (242 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ा। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इशांत अब सातवें स्थान पर हैं।




नेपाल की वनडे में पहली जीत, दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को एक रन से हराया

नेपाल ने अम्स्तलवीन में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अन्तरराष्ट्रीय में नीदरलैंड्स को एक रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज़ की। दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में अपना डेब्यू करने वाली नेपाल की टीम ने इस जीत के साथ सीरीज भी 1-1 से बराबर करवा ली। नेपाल के क्रिकेटरों और फैंस के लिए यह ऐतिहासिक जीत हमेशा यादगार रहेगी। नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 216 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 50 ओवर में 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।




क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर दिया संकेत

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि 2019 विश्वकप के लिए मैं खुद को कैरेबियाई टीम में देखता हूं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेली गई बेहतरीन पारी की तारीफ की।




विराट कोहली की शतकीय पारी को लेकर शोएब अख्तर ने दी प्रतिक्रिया

अख्तर ने कहा कि पिछले इंग्लैंड दौरे पर कोहली को संघर्ष करते हुए देखा गया था लेकिन इस बार उन्होंने शानदार सुधार किया है। आगे उन्होंने कहा कि कोहली में जबरदस्त क्षमता और समर्पण है। उन्होंने इस दौरे पर हर एक को गलत साबित कर दिया है।




जोफ्रा आर्चर ने जबरदस्त हैट्रिक लेकर टीम को दिलाई जीत, इयोन मॉर्गन की बेहतरीन पारी हुई बेकार

इंग्लैंड टी20 ब्लास्ट में जोफ्रा आर्चर ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। ससेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने हैट्रिक लेकर मिडलसेक्स को हराने में अहम योगदान दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स की टीम 168 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए इयोन मॉर्गन की 90 रनों की धुआंधार पारी के बावजूद विपक्षी टीम 7 विकेट पर 156 रन ही बना पाई और 12 रन से मैच हार गई।




यह मेरे करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी है- विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा, " यह मेरे करियर की दूसरी सबसे अच्छी पारी है और मेरे लिए सबसे खास एडिलेड में खेली गई पारी थी। एडिलेड की वो पारी मैंने रनों का पीछा करते हुए खेली थी। मेरे दिमाग में सिर्फ यह था कि हम उस लक्ष्य को हासिल कर सकते थे। इस पारी के बाद भी मैं काफी खुश हूं।"




मैंने रविचंद्रन अश्विन को एशिया के बाहर इससे बेहतर गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा है- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा, "रविचंद्रन अश्विन को मैंने एशिया के बाहर इतनी शानदार गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा है। उन्होंने पहले भी शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके ज्यादातर विकेट एशिया में ही है। एशिया में भी विकेट लेना आसान नहीं होता, लेकिन यहां हालात ऐसे होते हैं कि गेंदबाज को विकेट लेने के लिए ज्यादा आत्मविश्वास मिल जाता है। इंग्लैंड में कैरम बॉल और गुगली जैसी गेंद ज्यादा फर्क नहीं डालती, क्योंकि यहां गेंद स्पिन नहीं करती।




हमें अच्छी शुरूआत का फायदा उठाना चाहिए था- संजय बांगर

भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर ने कप्तान विराट के शानदार शतक की जहां जमकर तारीफ की, वहीं उनका मानना था कि टीम को अच्छी शुरूआत का फायदा उठाना चाहिए था। इंग्लैंड टीम के पहली पारी में बनाए गए 287 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की थी, लेकिन इसके बाद टीम ने 100 रनों तक 5 विकेट गंवा दिए थे।




विराट कोहली के शानदार शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...