Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 3 दिसम्बर 2017

NZvWI, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने 520/9 पर घोषित की अपनी पहली पारी, टॉम ब्लंडेल ने अपने पहले टेस्ट में जड़ा शतक

वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 214/2 रन बना लिए हैं। क्रेग ब्रैथवेट 79 और शाई होप 21 रन बनाकर क्रीज पर हैं। किरोन पावेल 40 जबकि शिरोन हेटमयर 66 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वेस्टइंडीज की टीम अभी भी न्यूजीलैंड से पहली पारी के आधार पर 172 रन पीछे है।


INDvSL, तीसरा टेस्ट: श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने खेलने से किया मना, काफी देर तक रुका रहा खेल

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अजीब वाकया देखने को मिला। दिल्ली में छाए धुंध की वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया। हालांकि इसको लेकर अंपायरों ने काफी देर तक श्रीलंकाई खिलाड़ियों से बातचीत की लेकिन खिलाड़ी तैयार नहीं हुए। हालांकि इससे पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग कर रहे थे लेकिन इसके बाद गमगे को थोड़ी परेशानी हुई और खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया। इसके बाद खेल लगभग 15 मिनट तक रुका रहा, थर्ड अंपायर से लेकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के मैनेजर के बीच इसको लेकर काफी चर्चा हुई।


वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी के एकदिवसीय करियर को लेकर रखी राय

हरभजन सिंह और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने महेंद्र सिंह धोनी के एकदिवसीय करियर को लेकर बेबाक राय रखी है। दोनों ही खिलाड़ियों ने कहा है कि 2019 के विश्व कप में धोनी की अहम भूमिका होगी। हरभजन सिंह का मानना है कि अगर धोनी को 2019 वर्ल्ड कप में खेलना है तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना होगा। इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी मौजूद रहे। ये चर्चा एक निजी हिंदी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में हुई, जिसमें दिग्गजों ने अपनी-अपनी राय रखी।


AUSvENG, दूसरा एशेज टेस्ट: शॉन मार्श के बेहतरीन शतक की बदौलत पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर

एडिलेड में खेले जा रहे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 442/8 रन बनाए। शॉन मार्श ने नाबाद 126 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 29 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक 11 रन और जेम्स विंस बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। मिचेल स्टार्क ने मार्क स्टोनमैन को आउट कर कंगारु टीम को पहली सफलता दिलाई। इंग्लैंड की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 413 रन पीछे है। बारिश की वजह से खेल को पहले रोकना पड़ा, कल भी बारिश के ही कारण पूरे ओवर का खेल नहीं हो पाया था।


INDvSL, तीसरा टेस्ट: भारत के बड़े स्कोर के जवाब में शुरुआती झटकों के बाद संभला श्रीलंका

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत की पहली पारी के 536/7 के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 131/3 रन बना लिए हैं। श्रीलंका की टीम अभी भी भारत से पहली पारी के आधार पर 405 रन पीछे हैं। कप्तान दिनेश चांडीमल 25 और अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज 57 रन बनाकर क्रीज पर हैं, दोनों ही बल्लेबाजों के बीच अब तक 56 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत की तरफ से इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया है।


2018 आईसीसी अंडर 19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम घोषित

अगले वर्ष न्यूजीलैंड में होने वाले अंडर 19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 18 जनवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का कप्तान रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बनाया गया है।


INDVSL, तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन के खेल में श्रीलंकाई टीम द्वारा बाधा पहुंचाने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

दिल्ली में भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने पहली पारी में 3 विकेट पर 131 रन बनाए। भारत ने कप्तान विराट कोहली के शानदार 243 रनों की बदौलत 7 विकेट पर 536 रनों पर पारी घोषित की। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बार-बार प्रदूषण की शिकायत कर कई बार खेल को रोका। भारतीय खिलाड़ियों की एकाग्रता इससे भंग हुई और अश्विन तथा कोहली इस रणनीति के शिकार हुए। मेहमान टीम की इस हरकत के बाद ट्विटर पर दर्शकों ने उन्हें बहुत खरी-खोटी सुनाई और खेल भावना के खिलाफ बताया।


INDvSL, तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नजर

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक लगाया। नागपुर टेस्ट के बाद उन्होंने यहाँ भी ऐसा करके दो लगातार दोहरे शतक लगाए। बतौर कप्तान उन्होंने 6 दोहरे शतक जड़कर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को भी पीछे छोड़ दिया। 2 वर्षों में उन्होंने 3 दोहरे शतक जड़ दिए हैं।


BPL 2017: सिलहट सिक्सर्स और रंगपुर राइडर्स ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में सिलहट सिक्सर्स ने चिट्टागोंग विकिंग्स को 10 विकेट से करारी हार दी। इसके बाद हुए दूसरे मैच में खुलना टाइटंस को रंगपुर राइडर्स ने 19 रनों से हरा दिया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment